पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चिंता:33 नये संक्रमित मिलने के बाद जिले में मरीजों की संख्या 490 पहुंची, 222 का चल रहा इलाज

गोपालगंज6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना काल के सौ दिन पर भारी पड़ा जुलाई का12 दिन, 204 लोग हुए संक्रमित
  • गोपालगंज व मीरगंज अलावा थावे, बैकुंठपुर और हथुआ प्रखंड में संपूर्ण लॉकडाउन लागू कर दिया गया है

जिले में कोरोना का कहर थमने के बजाए लगातार बढ़ रहा है। वायरस की ताकत इन दिनों ज्यादा बढ़ गई है। जिले में कोरोना अब 5 वीं शतक की दहलीज पर पहुंच गया है। रविवार को 33 नए मरीज फिर से सामने आए हैं। अब संक्रमितों की संख्या बढ़कर 490 हो गई है। अचानक संक्रमितों की तादाद बढ़ने से जिले के चार प्रखंडों को दोबारा लॉक डाउन कर दिया गया है। इनमें गोपालगंज व मीरगंज शहर के अलावे थावे, बैकुंठपुर और हथुआ प्रखंड में संपूर्ण लॉकडाउन लागू कर दिया गया है।

मरीजों के लगातार बढ़ने से जिले दहशत का माहाैल कायम हो गया है। संक्रमण के लिहाज से रविवार का दिन जिलेवासियों के लिए ब्लैक संडे साबित हुआ। कोरोना काल यह दूसरी घटनाक्रम है जब 24 घंटे में बड़ी जादाद में मरीज मिले हैं। अभी तक रिकवर्ड मरीजों की संख्या 268 पर ही स्थिर है। नए संक्रमितों नए संक्रमितों के सामने आने से एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 222 हो चुकी है।

कहां और कितने मिले
रविवार को पॉजिटिव आए मरीजों में सर्वाधिक गोपालगंज में 10 हैं। कुचायकोट में 8, उचकागांव में 6, थावे व भाेरे में 4-4 तथा फुलवरिया प्रखंड से एक मरीज साूने आया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा पॉजिटिव पाए गए मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया है। अब उनके संपर्क में आए लोगों के सैंपल लेने की तैयारी की जा रही है।  

100 दिन पर भारी अनलॉक के 12 दिन
गोपालगंज में संक्रमण के लिहाज से कोरोना काल के 100 दिन पर अनलॉक-2 का 12 दिन ज्यादा घातक साबित हो रहा है। कोरोना काल के 23 मार्च से 28 मई तक 67 दिन में 100 मरीज मिले थे। जबकि 29 मई से 19 जून तक महज 22 दिन में ही 117 मरीज बढ़े। यानी लॉकडाउन से लेकर अनलॉक-1 के 100 दिनों में 286 मरीज मिले थे। इधर अनलॉक-2 के 12 दिन में ही 204 मरीज मिल चुके हैं।

रिकवरी दर फिर 4% गिरा: शनिवार तक जिले में रिकवरी रेट 58.64 फीसदी था। 24 घंटे में 33 मरीजों के मिलने के बाद से यह दर 4 फीसदी गिरकर 54.95% पर आ गया है। यह स्थिति जिले के लिए खतरनाक बन रही है। बावजूद लोग बेखौफ होकर घरों से बाहर निकलने से परहेज नहीं कर रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser