पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सतर्क:दूसरी बार कोरोना के मरीज से चार गुणा ठीक होने वालों की हुई संख्या

गोपालगंजएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 19 नए मरीज मिले, जिले में संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 4900 पर पहुंचा,वैक्सीन की जगह मास्क ही दवा

सप्ताह के पहले दिन कोरोना से जुड़ी राहत भरी खबर आई।जिले में 24 घंटे के अंदर जहां 19 नए मरीज सामने आए। वहीं 80 लोग ठीक होकर घर लौट आए। अक्टूबर माह में यह दूसरी बार ऐसा हुआ है।जहां मरीज से ज्यादा ठीक होने वालों की संख्या आईं है। सोमवार को जो मरीज मिले है।सभी बेहतर स्थिति में है।जिले में संक्रमितों का आंकड़ा 4 हजार 9 सौ पर पहुंच गया है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अक्टूबर माह में अगस्त और सितम्बर की तुलना में मरीज कम मिल रहे है। स्वास्थ्य विभाग ने सभी लोगों से अपील की है कि अगर कोरोना से बचना है तो मास्क का प्रयोग करना पड़ेगा।

चार हजार पर पहुंचा जांच का दायरा
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अक्टूबर माह में यह अकड़ा 30 के आसपास आकर टीका हुआ है। इस बीच प्रत्येक दिन तीन से चार हजार लोगों की कोरोना जांच की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि जिले में कोरोना से संक्रमित मिल रहे अधिकांश लोगों की हालत ठीक है।

भोरे में अब भी सबसे ज्यादा मरीज मिल रहे है
अक्टूबर माह में भले ही मरीज कम मिल रहे है लेकिन अब भी भोरे और गोपालगंज में मरीज की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। प्रतिदिन इन्हीं जगहों से सबसे ज्यादा मरीज आ रहे है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार जिले में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 330है। जिले के कुचायकोट ,विजयीपुर और बैकुंठपुर में मरीज की संख्या कम हो रही है।

गंभीर रूप से संक्रमित लोगों की संख्या हुई तीन
जिले में कोरोना से गंभीर रूप से बीमार मरीजों की संख्या मात्र तीन है। आंकड़ों के अनुसार जिले में पिछले 24 घंटे के दौरान 27नए लोग कोरोना से संक्रमित मिले। स्वास्थ्य विभाग के दावों के अनुसार जिले में जांच का आंकड़ा बढ़ने से कोरोना संक्रमित की तेजी से पहचान कर उनका इलाज किया जा रहा है।

जिले का रिकवरी रेट 94.5प्रतिशत पर पहुंचा
स्वास्थ्य विभाग ने पिछले चौबीस घंटे के दौरान 4 हजार लोगों की कोरोना जांच करने का दावा किया है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जांच के आंकड़ों के अनुसार जिले में संक्रमित लोगों की संख्या में काफी कमी आ रही है। सिविल सर्जन डॉ. टीएन सिंह ने बताया कि जिले में कोरोना का रिकवरी रेट जिले में 94.5प्रतिशत के आसपास बना हुआ है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें