पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:लगान वसूली के निर्धारित लक्ष्य को पूरा करें अधिकारी : डीएम

गोपालगंज13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी ने बुधवार को जिला के सभी अंचल राजस्व शाखा के कार्यों की विस्तृत समीक्षा की। समीक्षा के दौरान उन्होंने दाखिल खारिज के तमाम लंबित कार्यों को 60 दिनों के अंदर पूर्ण करने का निर्देश दिया। काफी देर तक चली बैठक के दौरान डीएम ने विभाग के तमाम कार्यों के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने लगान वसूली के भी निर्धारित लक्ष्य को हर हालत में प्राप्त करने का निर्देश दिया। कलेक्ट्रेट कार्यालय कक्ष में आयोजित बैठक के दौरान डीएम ने सरकारी जमीन पर किए गए अतिक्रमण को तत्काल हटाने तथा अतिक्रमण हटाने के दौरान कार्य में बाधा डालने वाले लोगों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

डीएम ने उन्होंने भूमि विवाद के तमाम मामलों की जांच कर्मचारी को करने का निर्देश देते हुए लंबित जांच रिपोर्ट दो दिनों के अंदर उपलब्ध कराने को कहा। डीएम अंचलों में राजस्व वसूली के लक्ष्य को हर हालत में प्राप्त करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि लगान वसूली में बेहतर करने वाले अंचल को सम्मानित किया जाएगा। इसके साथ ही लगान की वसूली में लापरवाही बरतने वाले के कार्यों की समीक्षा की जाएगी कि आखिर लक्ष्य को पूरा करने में क्या परेशानी है। सीएम कार्यालय से आए शिकायत परिवाद पत्र के निष्पादन में तेजी लाने का डीएम ने आदेश दिया। उन्होंने कहा कि जमीन संबंधित विवाद को निपटाने में देरी न करें। जिलाधिकारी ने अंचलों में इस कार्य को तेजी से पूर्ण करने को कहा। उन्होंने कहा कि जनता के काम को किसी भी हाल में न लटकाएं। उनके काम में कोताही बरतने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार की प्राथमिकताओं के हिसाब से काम करना हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें