पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अच्छी खबर:एक करोड़ से 16.4 हजार वर्गफीट में बनेगा पार्क

गोपालगंज6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर की खूबसूरती के साथ शहरियों के फिटनेस का ख्याल, अंचल कार्यालय परिसर में नगर परिषद बनाएगा पार्क

नागरिक सुविधाएं व साफ-सफाई के अलावे नगर परिषद की चिंता अब शहरियों के फिटनेस काे लेकर है। शहर के लोग जल्द ही हरियाली के बीच सुबह-शाम पार्क में टहलते नजर आएंगे। जी हां, ठीक पढ़ा आपने..। नगर परिषद आपके लिए हजियापुर रोड में पार्क बनाने जा रहा है। अंचल कार्यालय में बनने वाला जिले का यह पार्क होगा जहां बड़े, बुजुर्ग, महिलाएं और बच्चे एक साथ टहलते, खेलते या अन्य क्रीड़ा का आनंद लेते नजर आएंगे। आखिरकार एक साल की कसरत के बाद नगर परिषद बोर्ड ने पार्क निर्माण की मंजूरी पर अपनी सहमती की मुहर लगा दी है।

प्रस्ताव की काॅपी नगर विकास विभाग को भेज दी गई है। राशि का आवंटन मिलते ही काम शुरू हो जाएगा। कारण कि नगर परिषद ने पहले से ही इसका डीपीआर तैयार कर रखा है। इस खूबसूरत पार्क पर एक करोड़ की राशि खर्च होगी। छह माह में पार्क बनकर तैयार हो जाएगा।

16,400 वर्गफीट का होगा एरिया
पार्क के निर्माण के लिए नगर परिषद ने फंडिंग के विभाग को पत्र लिखा है। अंचल कार्यालय के पास इसके लिए 16 हजार 400 वर्गफूट जमीन उपलब्ध हो गई है। अंचल कार्यालय ने पार्क के निर्माण के लिए नप को एनओसी भी दे दिया है। बता दें कि पिछले 8 माह से पार्क निर्माण की कवायद हो रही थी।

बच्चों के लिए झूले और फव्वारे लगेंगे
शहर का यह पार्क हरियाली से भरपुर होगी। विभिन्न प्रजातियों के फूल, मुलायम घास और गार्डेनिंग के बीच बैठने, टहलने और व्यायाम करने के लिए सभी संसाधन मौजूद रहेंगे। बच्चों और बड़े-बुजुर्गो के फिटनेस ख्याल से इस पार्क का निर्माण होगा। बच्चों के लिए झूले, गिजर, फव्वारे, बुजुर्गों के लिए बैठने के कुर्सियां, टहलने के वाॅल्किंग पैड बनेगा।

छोटे स्वीमिंग पूल का भी होगा निर्माण
बच्चे व युवाओं की तैराकी के लिए पार्क में एक छोटा स्वीमिंग पूल भी होगा। यह 20 मीटर लंबा तथा 12 मीटर चौड़ा होगा। अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार स्वीमिंग पूल की लंबाई 50 मीटर तथा चौड़ाई 25 मीटर होती है। जगह की कमी के कारण इसे आधे मानक पर बनाया जाएगा, ताकि इसमें अधिकतम 10 मीटर ड्राइविंग की जगह मिल सके। इससे खिलाड़ियों का अभ्यास बढ़ेगा।

नए साल में होगा तैयार
शहर में पार्क निर्माण के लिए स्थल चयन, एनओसी व विभागीय मंजूरी की औपचारिकताएं पूरी कर ली गई है। डीपीआर तैयार कर लिया गया है। फंडिंग के लिए विभाग को पत्र लिखा गया है। छह माह में पार्क बनकर तैयार हो जाएगा।
हरेन्द्र चौधरी, चेयरमैन, नगर परिषद

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें