पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मौसम:धूप निकलने से बढ़ी उमस गर्मी से बेहाल हुए लोग, पारा 32 डिग्री पर स्थिर, इस सप्ताह कभी धूप-कभी बारिश

गोपालगंजएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दिन का अधिकतम पारा 32 डिग्री व न्यूनतम तापमान 26 डिग्री दर्ज किया गया

बुधवार की सुबह से ही धूप निकली। धूप की वजह से लोग उमस से बेहाल हो गए। तपीश के साथ पारे का चाल ने मंगलवार की अपेक्षा दो डिग्री की उछाल ली। दिन का अधिकतम पारा 32 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं रात के तापमान में 1 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई। न्यूनतम तापमान 26 डिग्री दर्ज किया गया। इन दिनों माैसम के मिजाज में हो रहे बदलाव की वजह से लोगों की परेशानी बढ़ सकती है।

सुबह आसमान साफ बना हुआ था। 7 बजे से ही तेज धूप निकल आई। वहीं बीच-बीच में बादलों से मौसम परिवर्तनशील बना रहा। हवा नहीं चलने से लोगों को उमस भरी का गर्मी का अहसास होता रहा। मौसम में हो रहे उतार-चढ़ाव की वजह से लोगों के स्वास्थ्य पर भी इसका विपरीत असर पड़ रहा है।
आज और कल भी सताएगी उमस
मौसम वैज्ञानिक के अनुसार आज व कल भी लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है। हालांकि कल बारिश के संकेत मिले हैं। रविवार तक असमान में बादलों की आवाजाही रहेगी। इससे तापमान में एक से दो डिग्री की गिरावट आ सकती है। मौसम विभाग ने फिलहाल भारी बारिश की संभावना से इनकार किया है।

बारिश वाले बादल भागे
सोमवार तक जिले में भारी बारिश की उम्मीद नहीं है। मौसम वैज्ञानिक डॉ. संजय कुमार ने बताया कि दक्षिण - पश्चिम मानसून टर्फ उत्तर बिहार की सीमा से खिसक कर दक्षिण नेपाल की ओर बढ़ गया है। जिस कारण आसमान में बारिश वाले बादल नही बन रहे हैं। आर्द्रता कम होने और वाष्पीकरण बढ़ने से उमस बनी हुई है। सिस्टम में निम्न क्षेत्र का दबाव नहीं बनने से इस सप्ताह तेज बारिश की संभावना नहीं है। लोकल थंडर स्टॉर्म के कारण कुछ जगहों पर हल्की फुहारे पड़ सकती हैं। मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि आसमान के रंगत बदलते रहेंगे। बादलों की आवाजाही के बीच धूप निकलती रहेगी।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें