पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बारिश ने बढ़ाई चिंता:दाहा नदी का जलस्तर बढ़ने से जिगना नारापट्टी के लोग सतर्क

मीरगंज10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश के बाद स्थानीय बाणगंगा नदी उर्फ दाहा उफनाने लगी है

क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश के बाद स्थानीय बाणगंगा नदी उर्फ दाहा उफनाने लगी है। जिसके कारण नदी के तटवर्ती क्षेत्रों में बसे गांव के ग्रामीणों के बीच भय बना है। इसी क्रम में नदी के तट पर स्थित हथुआ प्रखंड के जिगना नारापट्टी गांव में दाहा का बढ़ता जलस्तर गांव के तटीय क्षेत्रों में पांव पसारने लगा है। जिसकी जद में गांव का प्राथमिक स्कूल और करीब 10 घरों में पानी आने की संभावना से ग्रामीण डरे हुए हैं।

गांव के इश्तियाक ने बताया कि लगातार बारिश के होने के कारण गांव के लोग भयभीत है और स्थानीय प्रशासन से लेकर जिला स्तर तक के अधिकारियों से गुहार लगा चुके हैं।ग्रामीणों का कहना है कि नदी के दूसरे छोर पर सिवान जिले के प्रशासन के द्वारा बांध का काम कर लिए जाने से वहां खतरा टल गया है। जबकि गोपालगंज क्षेत्र में नदी के किनारे कटाव के कारण खतरा बढ़़ने लगा है।

सूचना के बावजूद कोई एक्शन न लेने से ग्रामीण नाराज
स्थानीय ग्रामीणों ने बताया की उफनती दाहा नदी के कारण तट पर बसे करीब सवा सौ ग्रामीणों पर खतरा मंडरा रहा है। इसकी सूचना स्थानीय बीडीओ, एसडीओ तथा जिले के आला अधिकारियों को दी जा चुकी है। अब तक किसी अधिकारी ने मौके पर आकर जायजा लेने नहीं आया  है। ग्रामीणों ने बताया कि स्थानीय विधायक तथा समाज कल्याण मंत्री से भी मामले को लेकर शिकायत की गई है पर शायद प्रशासन तभी जगेगा जब उनका नुकसान हो जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें