पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मदरसा शिक्षा बोर्ड:मौलवी व फौकानिया की परीक्षा के लिए लगेगी निषेधाज्ञा, फोटो स्टेट की दुकानें रहेंगी बंद

गोपालगंज10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 5 परीक्षा केंद्रों पर 11 जनवरी से है परीक्षा, शामिल होंगे 2571 परीक्षार्थी

बिहार मदरसा शिक्षा बोर्ड की मौलवी व फौकानिया की वार्षिक परीक्षाएं 11 से 16 जनवरी तक आयोजित की जाएगी। इसके लिए जिले में 5 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा केंद्र के पास कोई उपद्रव नही हो और परीक्षा शांंतिपूर्वक हो इसके लिए सदर एसडीओ उपेन्द्र पाल ने आदेश जारी कर दिया है। उन्होंने अपने आदेश में कहा है कि परीक्षा केंद्रों पर भीड लगाने की मनाही होगी। साथ ही परीक्षा के दौरान केंद्र के 100 मीटर के दायरे में कोई भी बाहरी व्यक्ति प्रवेश नही करेगा। इसके लिए निषेधाज्ञा लगाई जाएगी।

एसडीओ ने आदेश दिया है। परीक्षा के दौरान परीक्षा केद्र के आस पास की फोटो स्टेट की दुकानें बंद रहेंगी। वहीं छात्रों को मोबाईल के साथ ही किसी भी तरह के इलेक्ट्रानिक गजट ले जाने पर प्रतिबंध होगा। कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की भी सख्त हिदायत दी गई है।

2571 छात्र होंगे शामिल|जिला मुख्यालय में 4 तथा थावे में एक केंद्र बनाए गए हैं। इस परीक्षा में मौलवी व फोकानिया में कुल 2571 छात्र- छात्राएं परीक्षा में शामिल होंगी। परीक्षा के लिए बनाए गए कुल 5 केंद्रों में मौलवी परीक्षा के लिए 2 तथा फौकानिया परीक्षा के लिए 3 केंद्र निर्धारित किए गए हैं।

मौलवी के लिए दो व फोकानिया के लिए 3 परीक्षा केंद्र
मौलवी परीक्षा के लिए बनाए गए 2 केंद्रों में डीएवी हाई स्कूल तथा वीएम हाई स्कूल का नाम शामिल हैं। वहीं फौकानिया परीक्षा के लिए कुल 3 केंद्र बनाए गए हैं। जिसमें शहर के एसएस बालिका उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, एमएम उर्दू तुरकहां तथा थावे के मुखी राम हाई स्कूल को परीक्षा केंद्र बनाया गया हैेेे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser