पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सतर्कता:जुलूस व शोभायात्रा पर राेक, लापरवाही पर होगी कार्रवाई

गोपालगंज15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भाेरे व सिधवलिया पाए गए अधिकतर केस संक्रमण को रोकने के लिए डीएम ने दिए कई जरूरी दिशा-निर्देश

जिलाधिकारी डॉ० नवल किशोर चौधरी और पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार की अध्यक्षता में कोविड-19 से संबंधित बैठक की गई। बैठक में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए रैपिड टीम का गठन किया गया है। जिले में कोविड एक्टिव केस की संख्या 44 है। जिसमें अधिकतर भाेरे एवं सिधवलिया प्रखंड के मरीज है। डीएम ने कहा कि कोविड के संबंध में प्रत्येक दूसरे दिन शाम 4:30 बजे समीक्षात्मक बैठक किया जाएगा। जिले में सभी मॉल, बस स्टैंड एवं चेक पोस्ट एवं महाराष्ट्र, पंजाब, दिल्ली एवं केरल से आने वाले व्यक्तियों का कोविड जांच करने का निर्देश दिया गया।

प्रखंडवार टीम गठित करने कसा आदेश
कोरोना संक्रमण को लेकर प्रशासन सतर्क हो गई है। इसे लेकर डीएम ने सभी अधिकारियों को अपने विभाग व क्षेत्राधिकार में कोविड दिशा निर्देशाें का सख्ती से अनुपालन करवाने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही सभी भीड़ भाड़वाले सार्वजनिक स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस की प्रतिनियुक्ति व गश्ती तेज करने का अादेश दिया है। डीएम ने कोविड के संक्रमण को देखते हुए प्रखंड वार टीम गठित करने का आदेश दिया।जो पंचायतवार काम करेगी। जिले में 3000 कोविड जाच कराने का निर्देश दिया गया।

मास्क उपयोग एवं सोशल डिस्टेसिंग पालन करवाने का निर्देश
बैठक में हर-हाल में सोशल डिस्टेंसिंग एवं मास्क के उपयोग करवाने का निर्देश दिया है। सार्वजनिक स्थलों पर सरकारी एवं निजी किसी भी प्रकार के समारोह पर माह अप्रैल के अंत तक रोक रहेगी। चैत नवरात्र, रामनवमी एवं अन्य पर्व पर पूजा पंडालों का निर्माण, जुलूस एवं शोभा यात्रा पर पूर्णरूप से रोक रहेगी। अधिकारियों को शापिंग कॉम्प्लेक्स के मालिकों के साथ बैठक करके हुए शापिंग कॉम्पेक्स का संचालन सरकार द्वारा जारी सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन, मास्क का उपयोग हर हाल में करवाने पर बल दिया है।
छापेमारी कर वाहनों को जब्त करने का निर्देश
डीएम ने जिला परिवहन पदाधिकारी एवं मोटर यान निरीक्षक को बस स्टैण्ड, टैम्पु स्टैंड आदि जगहों पर छापेमारी करने का निर्देश दिया है। कहा है कि वैसे वाहन जो 50 प्रतिशत से अधिक क्षमता के साथ चल रहे हैं, उन्हें जब्त करें तथा अग्रेत्तर कार्रवाई करना सुनिश्चित करें। इसके साथ ही लीड बैंक मैनेजर को बैंकों में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण से बचाव हेतु कोविड गाइड लाइन का सख्ती से अनुपालन करवाना सुनिश्चित करवाने का निर्देश दिया। बैठक में सिविल सर्जन डॉ. योगेन्द्र महतो, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी जावेद शम्स, जिला जन-सम्पर्क पदाधिकारी इति चतुर्वेदी तथा जिला स्तरीय पदाधिकारीगण आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें