पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना अपडेट:डिग्री के अभाव में अस्वीकृत हुआ कोरोना की दवा पर रिसर्च

गोपालगंज8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बनौरा गांव के त्रिभुषण कुमार प्रसाद का पुत्र अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त जूनियर वैज्ञानिक विवेक कुमार एवं युपी के देवरिया जिले के खुदिया मिश्र गांव के अभिषेक कुमार ने कोरोना की दवा पर रिसर्च किया था। जिसे आयुष मंत्रालय ने यह कह कर अस्वीकार कर दिया है कि आप दोनों के पास मास्टर या डाक्टरेट की डिग्री नहीं है। आयुष मंत्रालय ने कहा कि विवेक व अभिषेक की कम उम्र में किये गये रिसर्च काबिल-ए- तारीफ है। आयुष मंत्रालय ने दोनों नन्हें वैज्ञानिकों को धन्यवाद दिया है।

बता दें कि विवेक व अभिषेक हाल हीं में बायोलॉजी से इंटर किये हैं। विवेक ने कोरोना रिसर्च पेपर 5 अगस्त को आयुष मंत्रालय को भेजा था। मंत्रालय के सचिव वैध राजेश कोटेचा ने पांच अक्टूबर को विवेक को ईमेल से जानकारी दिया गया कि इनके रिसर्च को मास्टर या डाक्टरेट की डिग्री नही होने के कारण आयुष मंत्रालय ने अस्वीकार कर दिया है। जिसको लेकर किंग बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में विवेक का नाम बेस्ट साइंटिस्ट के रूप में शामिल किया है। नन्हें वैज्ञानिक के रूप में विवेक को कनाडा सरकार से अन्तर्राष्ट्रीय पुरस्कार, राष्ट्रीय युवा गौरव अवार्ड, स्वामी विवेकानंद यूथ अवार्ड, राष्ट्रीय डब्लूबीएसआर सेवा रत्न अवार्ड, सारण रत्न अवार्ड प्राप्त हो चुके हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें