एग्जाम:केंद्रों पर होगी धारा 144 के जद में होगी सिपाही भर्ती परीक्षा, दोनों पालियों में शामिल होंगे 8 हजार से अधिक परीक्षार्थी

गोपालगंज9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले के 5 परीक्षा केंद्रों पर होने वाली सिपाही भर्ती परीक्षा की तैयारी पूरी कर ली गई है। स्वच्छ एवं कदाचार मुक्त सिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी व एसपी आंनद कुमार ने अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में डीएम ने कहा कि केंद्रीय चयन पर्षद द्वारा जिले में 14 मार्च व 21 मार्च को दो पालियाें में परीक्षा होना है। जिसमें प्रथम पाली 10 से 12 बजे तक व द्वितीय पाली 2 से 4 बजे तक होगा।

इसमें प्रथम पाली में अभ्यर्थियों का रिपोर्टिंग टाइम 9:00 बजे पूर्वाह्न है तथा पूर्वाह्न 9:40 बजे परीक्षा केंद्र का प्रवेश द्वार बंद कर दिया जाएगा। इसी प्रकार द्वितीय पाली के अभ्यर्थियों का रिपोर्टिंग टाइम 13:00 बजे अपराहन है तथा 13:40 बजे परीक्षा केंद्र का प्रवेश द्वार बंद कर दिया जाएगा।

लगाई गई है धारा 144: परीक्षा केंद्रों के 200 गज की दूरी में धारा 144 लगाई गई है। सदर एसडीओ उपेन्द्र कुमार पाल ने बताया कि परीक्षा केंद्र के आस पास की सभी फोटो स्टेट की दुकानों को भी बंद रख जाएगा। वही केंद्र के आस पास 4 से अधिक ब्यक्तियों के जमा होने पर भी पाबंदी लगाई गई है।

इलेक्ट्रॉनिक सामग्री ले जाने पर लगाई गई रोक
परीक्षा के दौरान प्रवेश पत्र के अनावे कुछ भी ले जाने पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। परीक्षा में किसी भी प्रकार का इलेक्ट्रानिक गजट ले जाने की मनाही है। साथ ही कैलकुलेटर वाली घड़ी पहनकर जाने पर भी पाबंदी है।
मुन्ना भाई की भी होगी पहचान
परीक्षा के दौरान सख्ती बरतने के साथ दूसरे के जगह पर परीक्षा देने वाले मुन्ना भाई की भी पहचान करने की योजना बनाई गई है। ताकि परीक्षा कदाचार मुक्त माहौल में शांतिर्पूवक संपन्न हो सके।

खबरें और भी हैं...