पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

टीकाकरण:राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक ने जिलाधिकारी व सिविल सर्जन को लिखा पत्र

गोपालगंज17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राज्य कार्यपालक निदेशक (राज्य स्वास्थ्य समिति) मनोज कुमार ने जिलाधिकारी व सिविल सर्जन को पत्र भेज कर 45 वर्ष व उससे अधिक उम्र के लोगों 24 घंटे टीका लगाने को कहा है। पत्र के आलोक में सदर अस्पताल में यह सुविधा देने को लेकर स्वास्थ्य विभाग तैयारी में जुटा हुआ है।

सदर अस्पताल में बनाया जाएगा केंन्द्र: जिले के 45 वर्ष व उससे अधिक उम्र के लोगों के लिए खुशखबरी है। अब उन्हें टीका लेने के लिए निर्धारित अवधि प्रतीक्षा करने की जरूरत नहीं होगी। क्योंकि अब जिले में 24 घंटे सदर अस्पताल में यह सुविधा मिलेगी। पत्र मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि इससे लोगों को राहत मिलेगी मिली जानकारी के अनुसार टीकाकरण अभियान को सुविधा जनक बनाने के मद्देनजर राज्य कार्यपालक निदेशक (राज्य स्वास्थ्य समिति) मनोज कुमार ने जिलाधिकारी व सिविल सर्जन के नामित एक पत्र भेजा है। कार्यपालक निदेशक ने पत्र के माध्यम से बताया है कि जिले में ऐसे केंद्र बनाया जाये जहां पर 24×7 टीकाकरण की सुविधा हो। केयर इंडिया के अधिकारी भी करेंगे सहयोग: राज्य कार्यपालक निदेशक के निर्देशानुसार जिले के 45+ के लाभार्थियों को कोविड-19 टीकाकरण के लिए 24×7 के आधार पर सत्र आयोजन के लिए पूर्व में निर्गत दिशा-निर्देशों के आलोक में सुनिश्चित किया जाये।

साथ ही, आगामी दिनों में टीके की उपलब्धता सुनिश्चित होने पर 18 वर्ष से लेकर 44 वर्ष तक के लाभार्थियों के लिए भी इस प्रकार के सत्र का आयोजन किया जायेगा। वहीं, सदर अस्पताल में एडवर्स इवेन्ट फॉलोइंग इम्यूनाइजेशन (एईएफआई) किट के साथ-साथ एक चिकित्सक की उपस्थिति अनिवार्य रूप से करनी है। सत्र संचालन के लिए आवश्यकता के अनुसार केयर इंडिया के जिला इकाई से सहयोग प्राप्त करने को कहा गया है। 24 घंटे टीकाकरण सत्र के संचालन की जानकारी लोगों को प्राप्त हो सके।

खबरें और भी हैं...