पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मौसम:28 तक जिले में हो सकती है हल्की वर्षा, किसान मिर्च व प्याज का बीज की कर सकते खेत तैयार

गोपालगंज2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अधिकतम 33-36 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 24-28 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान

मौसम विज्ञान विभाग की ओर से उतर बिहार के अनेक स्थानों पर आगामी 24-48 घंटे के बीच मध्यम बारिश होने की संभावना है। वैज्ञानिकों का कहना है कि इसके बाद वर्षा की सक्रियता में कमी आ सकती है। जिसके कारण उत्तर बिहार के जिलों में कहीं-कहीं हल्की वर्षा हो सकती है। बताया गया कि इस दौरान अधिकतम तापमान 33-36 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है। जबकि न्यूनतम तापमान 24-28 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है। वहीं पूर्वानुमानित अवधि में 10-12 आगामी 24 घंटे मुख्य रूप से पूरबा हवा चलने की संभावना है। उसके बाद पछिया हवा बहने का अनुमान बताया गया है।

जिले में अभी भारी बारिश का अनुमान नहीं
मौसम वैज्ञानिक संजय कुमार की माने तो मानसूनी प्रभाव से आगामी 24-48 घंटे उत्तर बिहार के जिलों में मध्यम बारिश की संभावना है। उसके बाद से वर्षा की संभावना में कमी आएगी। भारी बारिश का अनुमान नहीं है।
किसान प्राथमिकता देकर करें धान की रोपनी
वैज्ञानिकों ने बताया कि अभी धान की रोपनी के लिए उपयुक्त माहौल है। ऐसे में किसान प्राथमिकता देकर धान की रोपाई करें। वहीं मिर्च का बीज गिराने, प्याज के लिए खेत तैयार करने, केला की रोपाई व अरहर की बुआई का सही समय है। बताया गया कि बीते तीन दिनों में जिला में 36.4 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई है। वहीं आगामी दो दिनों बारिश होने की संभावना है।

खबरें और भी हैं...