पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विशेष संयोग:इस बार 14 को मनेगी खिचड़ी, स्नान-दान के लिए सुबह 7:47 से रात्रि 11:47 बजे तक पुण्यकाल

गोपालगंज14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • संक्रांति के दुष्प्रभाव से बचने के लिए गरीबों को भोजन, तिल व ऊनी वस्त्र दान करें

इस बार मकर संक्रांति को लेकर कोई संशय नहीं है। खिचड़ी 14 जनवरी को ही मनेगी। गुरुवार की सुबह 7:47 बजे सूर्यदेव मकर राशि में प्रवेश करेंगे। मकर सक्रांति का पुण्यकाल सुबह 7:47 से रात्रि 11:47 बजे तक रहेगा। सिरसा के ज्योतिषाचार्य पं. चंन्द्र भूषण पांडेय ने बताया कि यह सक्रांति आग्नेय कोण को देखते हुए पूरब दिशा में जा रही है।

ग्रह-गोचर के अनुसार कुछ वस्तुएं महंगी होने की संभावनाएं रहेगी। अनाज व गल्ला का भाव स्थिर रहेगा। सोना -चांदी, सूत- कपास, फल, सुगंधित पदार्थ, सफेद रंग की वस्तुएं, साबूदाना आदि में तेजी रहेगी। आग्नेय दिशा को देखने व पूरब दिशा में जाने के कारण बिहार व झारखंड आदि राज्यों के लिए यह सक्रांति कष्टप्रद रह सकती है।

दुष्प्रभाव से बचने के उपाय

गाय को घास, पक्षियों और मछलियों को दाना, गरीबों को भोजन, तिल के व्यंजन खिलाने, ऊनी वस्त्र दान करने और निर्धनों-जरूरतमंदों के बीच सेवाकार्य करने से मकर सक्रांति के दुष्प्रभाव से बचा जा सकता है।

जानिए...12 राशियों पर क्या होगा प्रभाव

मकर का सूर्य 12 राशियों को प्रभावित करेगा। मेष-सुखदायक, वृष-धर्म में कमी, मिथुन- कष्टदायक, कर्क-पीड़ाकारक, सिंह-शत्रुनाश, कन्या-कष्टदायक, तुला-हानिकारक, वृश्चिक-धन लाभ, धनु-राजभय, मकर-चिंता, कुंभ-पीड़ा, मीन-धन लाभ।

संक्रांति का राशियों पर शुभ-अशुभ फल

मेष, कर्क, वृश्चिक राशि के जातकों के लिए तांबा का पाया होने से श्रेष्ठ फलदायी है। वृष, कन्या, धनु राशि के जातकों के लिए चांदी का पाया होने से सर्वश्रेष्ठ फलदायक है। मिथुन, तुला, कुंभ राशि वालों के लोहा का पाया होने के कारण मध्यम फलदायक है। सिंह, मकर और मीन राशि के जातकों के लिए सोना का पाया होने के कारण अशुभ फलदायक रहेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser