पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विशेष संयोग:नवरात्रि में इसबार भी मां घोड़े पर सवार होकर आएंगी

गोपालगंज8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 1, 2 अप्रैल को सुबह 8:01 बजे एकम तिथि लगेगी, जो कि दूसरे दिन सुबह 7:17 तक रहेगी

हिन्दू पंचांग के अनुसार 13 अप्रैल से नवरात्रि की शुरूआत होगी। खास बात यह है कि इस बार की नवरात्रि इस बार पूरे 9 दिनों तक रहेगी। 12 अप्रैल को सुबह 8:01 बजे एकम तिथि लगेगी, जो कि दूसरे दिन सुबह 7:17 तक रहेगी। उदया तिथि में एकम तिथि होने से नवरात्रि की शुरुआत 13 अप्रैल से हीं होगी। जबकि नवरात्रि का पारण 22 अप्रैल को होगा। इसी के साथ 13 अप्रैल को गुड़ी पड़वा पर हिंदू नव वर्ष यानी संवत्सर 2078 की शुरूआत होगी।

हिंदू नव संवत्सर 2078 विक्रम संवत का नाम आनंद है। इस वर्ष नवसंवत्सर के राजा और मंत्री दोनों ही मंगल रहेंगे। गुड़ी पड़वा पर सूर्य देवता को अर्ध देकर नया साल का आगमन की शुरूआत होगी। इस बार चैत्र नवरात्रि मंगलवार को शुरू होगी। जिसकी वजह से मां घोड़े पर सवार होकर आएगी। इससे पहले शारदीय नवरात्रि पर भी मां घोड़े पर सवार होकर आई थीं। देवी माँ जब भी घोड़े पर सवार होकर आती हैं युद्ध की आशंका बढ़ जाती है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें