कोरोना / उचकागांव में तीन नए मरीज मिले, मीरगंज के दो लोग

Three new patients found in Uchkagaon, two people from Mirganj
X
Three new patients found in Uchkagaon, two people from Mirganj

  • पॉजिटिव चलाता था सैलून, शहर का स्टेशन रोड सील हुआ, मीरगंज में संक्रमितों की संख्या 5 हुई

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

मीरगंज. शहर में कोरोना तेजी से पांव पसारने लगा है। सोमवार की देर रात उचकागांव प्रखंड में कोरोना के तीन नए मिले हैं। इनमें से 2 संक्रमित शहर के मिले हैं। अब शहर में संक्रमितों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है। अगर जिले की बात करें तो इन 3 मरीजों को लेकर पॉजिटिव मरीजों की ग्राफ 284 पर पहुंच गया है। मीरगंज शहर के लिए ज्यादा चिंता विषय का यह है कि संक्रमित पाया गया एक मरीज सैलून चलाता था। वहीं दूसरा संक्रमित स्थानीय है। संक्रमण की पुष्टि होने के बाद शहर का स्टेशन रोड सील कर दिया गया है। लगातार मरीज मिलने से स्थानीय लोग दहशत में आ गए हैं।
एक शख्स भाई से हुआ संक्रमित: शहर में एक बार फिर दो कोरोना पॉजिटिव लोगों के मिलने से नगर वासियों की टेंशन बढ़ गई है। स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी किए गए आंकड़ों में शहर में दो कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों की पुष्टि हुई है। इसमें एक सैलून चलाता है, वही दूसरा अपने भाई के संपर्क में आने से संक्रमित हुआ है। दोनों प्रभावित पिता-पुत्र हरखौली के रहने वाले हैं जबकि व्यवसायी शहर के स्टेशन रोड में करते थे।

ऐसे बना चेन:  बताते चलें कि हरखौली में खाड़ी देश से आए एक संक्रमित के कारण यह चेन बढ़ा है। अब संक्रमित व्यक्तियों के मिल चुके लोगों का पता लगया जा रहा है। स्टेशन रोड के प्रभावित क्षेत्र को सील कर दिया गया तथा इसमें से आने जाने के लिए मनाही कर दी गई है। वही सील बंदी के बावजूद शहर में लगातार कोविड-19 के बढ़ते मामले के कारण इसके औचित्य पर प्रश्न चिन्ह उठने लगा है।
100 लोगों की हुई थी जांच, 97 निगेटिव
4 दिन पहले शहर के राज स्कूल में स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना जांच के लिए शिविर का आयोजन किया गया था जिसमें 100 लोगों की सैंपल लिए गए थे। इसमें से 97 व्यक्ति नेगेटिव निकले हैं, जबकि तीन की रिपोर्ट पॉजिटिव है। तीसरा व्यक्ति उचकागांव क्षेत्र के महेचा गांव का निवासी बताया जाता है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना