पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

संकट:बैकुंठपुर में दो लाख की आबादी बाढ़ से प्रभावित

गोपालगंज10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखंड के कुल 22 पंचायतों के 290 वार्डों को बाढ़ग्रस्त घोषित करने की मांग शुरू हो गई है। जिला पार्षद सुरेंद्र राय ने जिलाधिकारी से पूरे प्रखंड को बाढ़ प्रभावित घोषित करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि सभी पंचायतों में बाढ़ का पानी तबाही मचा रहा है। दो लाख से अधिक की आबादी बाढ़ से प्रभावित है। ऐसे में पूरे प्रखंड को आपदा ग्रस्त घोषित किया जाना जनहित में आवश्यक है।
पॉलीथिन नहीं मिलने पर जताई नाराजगी
प्रखंड के चमनपुरा पंचायत की मुखिया तारा देवी ने मांग के अनुरूप पॉलीथिन अंचल कार्यालय से नहीं मिलने पर नाराजगी जताई है। मुखिया ने कहा कि बाढ़ के पानी से पूरे पंचायत में त्राहिमाम मच गया है। लोग अपना घर छोड़कर एनएच 101 व अन्य सुरक्षित स्थानों पर शरण ले रहे हैं। सुरक्षित रहने के लिए बाढ़ पीड़ितों को प्लास्टिक की आवश्यकता है। कई परिवार घरों में पानी घुसने के बाद छत पर ही शरण ले रहे हैं। ऐसे परिवारों को भी प्लास्टिक की जरूरत है। लेकिन प्रशासनिक स्तर पर प्लास्टिक मांग के अनुरूप मुहैया नहीं कराया जा रहा है। उन्होंने डीएम से कारगर कदम उठाने की मांग की है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें