लापरवाही / मीरगंज सब्जी मंडी में नियमों का हो रहा उल्लंघन, सोशल डिस्टेंसिंग नहीं हो रहा है पालन

Violation of rules, social distancing is not being followed in Mirganj vegetable market
X
Violation of rules, social distancing is not being followed in Mirganj vegetable market

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

मीरगंज. लॉकडाउन- 4 के दौरान मीरगंज के मुख्य सड़क पर स्थित सब्जी मंडी में नियमों का खुल्लम खुल्ला उल्लंघन हो रहा है। मुख्य सड़कों पर लग रही सब्जी बाजारों में ना तो ग्राहक जरूरी नियमों का पालन कर रहे हैं और ना ही सब्जी विक्रेता को ही सोशल डिस्टेंसिंग की चिंता है। शहर में उनके आसपास कहने के लिए अनेक पुलिस जवान तैनात हैं पर किसी को नियमों का पालन कराने में कोई दिलचस्पी नहीं है।

नतीजतन सब्जी बाजारों में भेड़ बकरियों की तरह लोग इकट्ठे हो रहे। स्थानीय वार्ड पार्षद लोगों को समझा बुझा रहे हैं पर जिस तरह हल्के अंदाज में लोग इस गंभीर मसले को ले रहे हैं। स्टेशन चौक से लेकर थाना चौक तक सब्जी विक्रेता बैठ रहे हैं पर तेज धूप से बचने के लिए कर वे आपस में इकट्ठा हो जा रहे हैं और सोशल डिस्टेंसिंग बार-बार टूट जा रही हैं। नगर अध्यक्ष प्रतिनिधि ज्वाला कुमार ने बताया कि प्रशासन ने कई बार व्यवसायियों से लेकर खरीदारों को सचेत रहने की नसीहत दी जा रही है।
प्रवासी मजदूरों के बीच खाना, पानी, बिस्कुट का वितरण
थावे: प्रखंड के पंचायत वृंदावन के वार्ड सदस्य रंजन कुमार व रमेश यादव के नेतृत्व में एक पिकअप पर खाना का पॉकेट ,पानी का बोतल, बिस्कुट व चिप्स प्रवासी मजदूरों के बीच वितरण किया।बताया जाता है कि एनएच 28 पर सासामुसा ओभर ब्रिज के पास दूसरे प्रदेशों से आए प्रवासी मजदूरों को बलथरी चेकपोस्ट से बस पर सवार होकर अपने गृह जिले जा रहे पांच सौ प्रवासी मजदूरों के बीच लॉंकडाउन के दौरान सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए खाना का पॉकेट, पानी बोतल एवं बच्चों के लिए बिस्कुट व चिप्स का वितरण किया गया। मौके पर कृष्णा कुमार, प्रिंस कुमार, जितेश कुमार, दिलु ठाकुर व दीना प्रसाद सहित दर्जनों युवक प्रवासी मजदूरों को खाना वितरण में शामिल हुए।
वीडियो कांफ्रेंसिंग खराब
विजयीपुर: आरटीपीएस कार्यालय के बगल में चल रहे वीडियो कांफ्रेंसिंग सिस्टम का मशीन शुक्रवार को खराब हो गया । मशीन खराबी के कारण शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग का कार्य भोरे प्रखंड से अधिकारियों ने किया। मशीन की खराबी की सूचना जिला मुख्यालय को दे दी गई है।
जांच के बाद 90 लोग हुए क्वारेंटाइन
बैकुंठपुर: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बैकुंठपुर में शुक्रवार को विभिन्न प्रदेशों से आए 90 लोगों की स्वास्थ्य जांच की गई। थर्मल स्क्रीनिंग के बाद सभी लोगों को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन किया गया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना