पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शादी में रहें सतर्क:विवाह के महज 72 घंटे बाद ही दूल्हे की कोरोना से हुई मौत

गुरारू| धर्मेंद्र कुमार मिश्र12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 26 अप्रैल को हुई थी शादी, 30 अप्रैल की रात एएनएमएमसीएच में दूल्हे ली आखरी सांस, गुरारू के पूर्व मुखिया की भतीजी की औरंगाबाद के अभिषेक के साथ हुई थी शादी, गांव में मातम

कोरोना काल में देश भर से हो रही ऐसी कई घटनाएं हर किसी को झकझोर कर रख दे रही है। ऐसी ही एक घटना गया जिले के गुरारू प्रखंड में हुई है। जहां कोरोना ने एक दुल्हन की खुशियां छीन ली और जीवन भर साथ निभाने की कसमें खाने वाले दूल्हे की मौत शादी के 72 घंटे में कोरोना से हो गई। इस घटना के बाद दोनों परिवारों पर गम का पहाड़ टूट पड़ा है। दुल्हन का रो-रो कर बुरा हाल है। गुरारू प्रखंड के पूर्व मुखिया की भतीजी की शादी 26 अप्रैल को औरंगाबाद जिले के रामनगर कर्मा रोड के रहने वाले सुदर्शन प्रजापति के बेटे अभिषेक के साथ धूमधाम से हुई थी। 27 अप्रैल की सुबह बारात को दुल्हन के साथ विदा कर दिया गया और बारात खुशी-खुशी रामनगर कर्मा पहुंच गई।

28 अप्रैल से बिगड़ने लगी तबीयत
दुल्हन का भी ससुराल में पहुंचने पर हर्ष के साथ स्वागत किया गया। परिवार के लोगों को दूल्हे के संक्रमित होने का तब पता चला, जब 28 अप्रैल को उसकी हालत बिगड़ने लगी। जांच में उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। दूल्हे का ऑक्सीजन लेवल कम होने लगा। दूल्हे को इलाज के लिए गया लाया गया। पहले गया के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। प्राइवेट हॉस्पिटल में एक घंटे में ही मरीज से हजारों रुपए वसूल लिए गए। इसके बाद उसे मेडिकल अस्पताल गया रेफर कर दिया गया। जहां इलाज के दूसरे दिन ही 30 अप्रैल की मध्य रात्रि 2 बजे दूल्हे की मौत हो गई।

अस्पताल में इलाज में लापरवाही करने का परिजनों ने लगाया आरोप
प्राइवेट हॉस्पिटल में जवाब देने के बाद दूल्हे को एएनएमएमसीएच में लाया गया। जहां एडमिट होने में मरीज को घंटों इंतजार करना पड़ा। परिजनों का आरोप है यहां भी ठीक से इलाज नहीं किया गया। कहा कि डॉक्टर मरीज का हाल जानने भी नहीं आते हैं। इलाज शुरू होने के एक दिन बाद ही दूल्हे की मौत हो गई। दूल्हे की मौत का समाचार मिलते ही लड़की व लड़के पक्ष के परिवार में कोहराम मच गया। गांव में शादी की खुशियां मातम में बदल गईं। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं घटना के बाद शादी में शामिल हुए लोग भी सहमे हुए हैं।

शादी से पहले ही दूल्हे को आ रहा था बुखार
परिजनों ने बताया कि शादी से कुछ दिन पहले से ही दूल्हे को बुखार आ रहा था। लेकिन शादी में व्यस्तता के कारण दूल्हे ने इस पर खास ध्यान नहीं दिया। इसे सामान्य बुखार समझ अनदेखी करता रहा। जब शादी के बाद तबीयत बिगड़ी तो उसने कोरोना की जांच कराई, जिसमें रिपोर्ट पॉजिटिव आई। रविवार को दुल्हन को वापस मायके लाकर उसकी कोरोना जांच कराई गई जिसमें वह भी पॉजिटिव मिली है। वहीं रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद दुलहन को आइसोलेट कर दिया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें