गुरुआ पंचायत के चौक-चौराहे पर लगेगी सोलर लाइट:पंचायत सरकार भवन में हुई ग्राम सभा, पेयजल, गांव की गलियों की पक्कीकरण करने की भी योजना

गुरुआ13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखंड के गौतम बुद्ध नगर स्थित पंचायत सरकार भवन में शुक्रवार को ग्रामसभा हुई। इसकी अध्यक्षता गुरुआ पंचायत की मुखिया रिंकी देवी एवं संचालन युवा राजद नेता सुरेंद्र कुमार यादव ने की। ग्रामसभा में सभी वार्ड के ग्रामीण उपस्थित होकर अपने गांव की विकास को लेकर योजना दिया है। मुखिया रिंकी देवी ने ग्रामीणों को बताया कि गुरुआ पंचायत के सभी चौक-चौराहे पर सोलर स्ट्रीट लाइट लगवाकर जगमगा बना दिया जाएगा।

वहीं नदौरा पंचायत के उत्क्रमित हाई स्कूल सरई कांड में ग्राम सभा का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता नदौरा पंचायत के नवनिर्वाचित मुखिया सोविंद कुमार सुमन ने की। ग्रामसभा में पंचायत के विकास पर लोगों से विस्तार पूर्वक चर्चा की गई। मुखिया सोविंद कुमार सुमन ने बताया कि नदौरा पंचायत के प्रत्येक गांव व टोले में सोलर लाइट, पेयजल सुविधा, गांव के गलियों की पक्कीकरण के साथ नाली निर्माण करने की योजना ली गई है। इस मौके पर पंचायत समिति सदस्य मुकेश कुमार चंद्रवंशी मौजूद थे। गुनेरी पंचायत के पंचायत सरकार भवन में ग्रामसभा का आयोजन किया गया।

इसकी अध्यक्षता गुनेरी पंचायत के मुखिया धर्मशीला देवी एवं संचालन सामाजिक कार्यकर्ता डाॅ प्यारेलाल पासवान ने की। ग्रामसभा में पंचायत के विकास को लेकर योजनाएं तैयार किया गया है। मुखिया धर्मशीला देवी ने बताया फिलहाल प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के लिए निष्पक्ष रुप से काम करना है, ताकि सरकारी योजनाओं की लाभ सही व्यक्ति को मिले।

ग्रामसभा में योजनाओं का चयन, बांटे मास्क
प्रखंड क्षेत्र के बिकोपुर पंचायत मे आम सभा का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता मेहरे अंगेज खानम ने किया। इस मौके पर सभी वार्ड सदस्य सहित सैकड़ो ग्रामीण जनता उपस्थित हुए। आम सभा मे कोरोना विस्फोट की तीसरी लहर को देखते हुए स्थानीय मुखिया ने मास्क देते हुए आग्रह किया कि सभी ग्रामीण सभा मे मास्क लगाकर ही भाग लें। स्थानीय मुखिया के इस सुझाव को सभी ने सराहते हुए मास्क लगाया। इस संबंध में मुखिया प्रतिनिधि छोटन खान ने बताया कि बैठक में प्रधान मंत्री आवास योजना सहित अन्य विकास संबंधित योजना पर विस्तार से चर्चा करते हुए कई योजना को सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया।

खबरें और भी हैं...