पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दुस्साहस:विवाहिता की संदिग्ध स्थिति में हुई मौत पिता बोले- ससुराल वालों ने हत्या कर दी

गुरुआ10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • श्मशान घाट पर अधजले शव को छोड़कर भागे आरोपित, गुरूआ के पचमह गांव की घटना

गुरूआ थाना के गुनेरी पंचायत के पचमह में नव विवाहिता की संदिग्ध मौत का मामला सामने आया है। ससुराल वालों के पक्ष से मिली जानकारी के अनुसार उसने फांसी लगाकर आत्महत्या की है, जबकि मायके वालों ने इसे हत्या बताया है। कहा है कि हत्या कर शव को चुपके से जला दिया गया। जानकारी के अनुसार बीते साल पचमह गांव के सीताराम यादव के 26 वर्षीय पुत्र दीपक कुमार यादव की शादी झारखंड के चतरा जिले के हंटरगंज थाना क्षेत्र के कोशमाही गांव में हरि यादव की 22 वर्षीय पुत्री पूजा कुमारी के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही दहेज के रूप में बाइक देने के लिए विवाहिता को प्रताड़ित किया जा रहा था।
दो दिन पहले फोन किया था, पुराने रिश्तेदार से मिली मौत की जानकारी
मृतका के भाई सकेश यादव ने बताया कि इस प्रताड़ना के बीच दो दिन पहले बहन ने फोन कर बताया था, कि ससुराल में इस तरह के रवैए से वह ज्यादा दिन जिंदा नहीं रह सकेगी। ससुराल के लोग मेरी हत्या कर देना चाह रहे हैं। उसके दूसरे दिन से मेरी बहन का मोबाइल बंद बता रहा था। इसी बीच हमलोगों के द्वारा उसके घर के बगल में पुराने रिश्तेदार से मोबाइल पर बात किया तो पता चला कि पूजा की मौत हो चुकी है। इस तरह की सूचना मिलते ही मायके वालों में अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया।

मायके वालों का आरोप-ससुरालवालों ने हत्या कर शव को जला दिया

बैंक मैनेजर की मौत मामले में जांच शुरू

मकान मालिक के द्वारा इस आशंका को लेकर पुलिस और परिजनों को जानकारी दी गई। सूचना के बाद डीएसपी अजीत कुमार और थानाध्यक्ष पंकज कुमार मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल भेज दिया। पुलिस ने मोबाइल आदि सामग्री जब्त की है। पुलिस घटना के कारण की तलाश में जुटी थी। फिलहाल साफ तौर पर कुछ सामने नहीं आया है। वैसे सूत्रों ने बताया कि पिछले कई दिनों से वे तनाव में थे। ऑफिस संबंधी कोई परेशानी भी तनाव की वजह बताई जा रही है।

जलती चिता को बुझाने का किया प्रयास, असफल रहे
मायके से लोग जानकारी के अनुसार श्मशान घाट को पहुंच गए, जहां विवाहिता का अंतिम संस्कार कर सारे साक्ष्य मिटाने की कोशिश ससुरालवालों के द्वारा की जा रही थी। मायके के लोगों के पहुंचते ही शव पूरी तरह से जलने के बीच ही वे लोग मौके से भाग खड़े हुए। मायके वालों ने बगल के खेत से पानी लाकर जलती चिता को बुझाने का प्रयास किया, किन्तु आग तब तक काफी तेज हो चुकी थी और नहीं बुझ पाई। इसके बाद इस घटना की जानकारी पीड़ित परिवार ने स्थानीय पुलिस को दी है। पुलिस इस मामले की छानबीन में जुट गई है। मृतका के भाई ने थाने में ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाते हुए लिखित आवेदन दिया है और त्वरित गिरफ्तारी की मांग की है।

दहेज में बाइक नहीं मिलने के कारण पचमह गांव में विवाहिता की हत्या कर देने की शिकायत मिली है। पुलिस ने अभियुक्तों को पकड़ने के लिए छापेमारी शुरू की है। फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। कार्रवाई चल रही है।
दिवाकर कुमार विश्वकर्मा, थानाध्यक्ष गुरूआ।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें