पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

उद्घाटन :आदर्श आंगनबाड़ी केंद्र खुला, चाइल्ड फ्रेंडली है कैंपस

हरनौत15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बराह पंचायत के महथवर गांव में हुआ उद्घाटन, दीवारों पर चित्र व अक्षरों के माध्यम से बच्चों को सिखाया जाएगा
Advertisement
Advertisement

बराह पंचायत के महथवर गांव में आदर्श आंगनबाड़ी केन्द्र का उद्घाटन मंगलवार को किया गया। इस मौके पर सीडीपीओ जया मिश्रा ने कहा कि महथवर पासवान टोला के आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 33 को अपग्रेड किया गया है। केंद्र के कैंपस को चाइल्ड फ्रेंडली बनाया गया है। दीवारों पर चित्र व अक्षरों के माध्यम से सीखने और सिखाने के बेहतर संसाधन उपलब्ध कराये गये हैं।

कैंपस में चाइल्ड फ्रेंडली बाथरूम, क्लास रूम हैं। यहां डिश टीवी की भी सुविधा दी गई है। मुख्य अतिथि एएसडीओ मुकूल मणि रंजन ने कहा कि चाइल्ड फ्रेंडली कैंपस से बच्चों का बेहतर शारीरिक व मानसिक विकास होगा। गृह वैज्ञानिक डा. ज्योति सिन्हा ने कहा कि यहां पहले  मशरूम हट लगाया गया था। जिसका फायदा बच्चों के साथ उनके अभिभावकों ने भी उठाया।
संसाधनों का बेहतर उपयोग कर रिजल्ट दिखाने का दौर
केन्द्र की कर्मी रेखा देवी और माया देवी की मेहनत से इस  आंगनबाड़ी केन्द्र ने  आदर्श केंद्र की सारी औपचारिकता पूरी की। जिला कल्याण पदाधिकारी सुशील कुमार सिन्हा ने बताया कि वर्तमान समय में उपलब्ध संसाधनों के बेहतर प्रयोग कर उसका रिजल्ट दिखाने का दौर है। उसके लिए सरकारी स्तर से प्रोत्साहन दिया जाता है। महथवर का आंगनबाड़ी केंद्र उसी का उदाहरण है। इस मौके पर बीडीओ रवि कुमार, सीओ अखिलेश चौधरी, सुपरवाइजर रेणु व बेदु कुमारी सहित अन्य लोग उपस्थित  उपस्थित थे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement