पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:टंकी गिरने के मामले में संवेदक पर प्राथमिकी

हरनौत11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पूछताछ करते डीएसपी व अन्य अधिकारी। - Dainik Bhaskar
पूछताछ करते डीएसपी व अन्य अधिकारी।
  • हरनौत की बस्ती पंचायत के वार्ड तीन में नल-जल योजना की जांच करने पहुंचे अधिकारी

बस्ती पंचायत के वार्ड संख्या तीन स्थित सद्भावना नगर में सोमवार की सुबह नल-जल योजना की टंकी छज्जा सहित धराशायी हो गई थी। इसकी सही ढंग से रख-रखाव नहीं करने के आरोप में संवेदक राजू कुमार सिंह पर विभागीय एफआईआर की गई है। हालांकि संवेदक ने भी असामाजिक तत्वों पर साजिश कर टंकी गिराने का आरोप लगाते हुए एफआईआर के लिए आवेदन दिया था। लेकिन इस पर कार्रवाई नहीं होने की बात कही गई है। नल-जल योजना में गड़बड़ी पर संबंधित मुखिया के चुनाव लड़ने से अयोग्य घोषित करने के राज्य सरकार के आदेश को लेकर मामले ने तूल पकड़ लिया था। मामले की जांच को पहले पीएचईडी के अधीक्षण अभियंता राय संजीव सहाय पहुंचे। उन्होंने घटनास्थल के अलावा बस्ती पंचायत स्थित अन्य वार्डों की नल-जल योजना से बने टावर का भी निरीक्षण किया। जबकि शाम होते-होते विभागीय कार्यपालक अभियंता रामाशंकर सिंह, सिविल एसडीओ संजय कुमार व डीएसपी शिबली नोमानी भी घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने पहले घटना का जायजा लिया। इसके बाद डीएसपी ने प्रत्यक्षदर्शी कुछ ग्रामीणों से पूछताछ भी की। संवेदक द्वारा नट-बोल्ट ढीला कर देने से टावर गिरने पर उन्होंने पहले ऐसा क्यों नहीं हुआ, की बात पर प्रश्नचिन्ह लगाया। घटना की जांच के दौरान सीओ नीरज कुमार सिंह, कनीय अभियंता प्रीति कुमारी, थानाध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह व अन्य मौजूद थे।

बस्ती में दो गुटों में शह मात का खेल हुआ शुरू
बता दें कि कुछ ही महीने में पंचायत चुनाव भी होने हैं। इसको लेकर भी घटना से जोड़ा जा रहा है। हालांकि घटना को लेकर पीएचईडी, सिविल के साथ पुलिस महकमा भी जांच में जुट गया है। अब इसकी गाज किसपर गिरती है, यह तो भविष्य के गर्भ में है। घटना को लेकर बस्ती में फिलहाल दो गुटों में शह-मात का खेल शुरू हो गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें