पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आराेप:हरनौत में उपभोक्ताओं ने डीलर पर लगाया बिना राशन दिए ही रिसीविंग लेने का आराेप

हरनौत15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखंड की चेरन पंचायत के मुढ़ारी गांव स्थित वार्ड संख्या 13 के पंचायत सदस्य उपेंद्र राम ने एसडीओ को आवेदन देकर डीलर की मनमानी का आरोप लगाया है। आवेदन पर लाभ से वंचित तीस लोगों के हस्ताक्षर भी हैं। पंचायत सदस्य ने बताया कि वार्ड में जनवितरण का सामान बांटने में डीलर अक्सर मनमानी करते हैं। किरासन तेल मिलना लगभग बंद हो गया है। हद तब हो गई जब इस बार राशन कार्ड धारक राशन लेने गये। वहां कहा गया कि इस बार सिर्फ फ्री वाला अनाज मिलेगा।

वह भी जिनका राशनकार्ड पर नाम है। बस उन्हीं को मिलेगा। जबकि निर्धारित मूल्य पर मिलने वाला राशन नहीं आने की बात कहकर नहीं दी गयी। इसके बाद बगैर राशन दिये रिसीविंग भी ले लिया। नहीं देने पर फ्री अनाज नहीं देने की भी बात कही। बाहर से लौटे मजदूर वर्ग के व लॉकडाउन के चलते आर्थिक तंगी झेल रहे परिवारों के समक्ष स्थिति चिंताजनक है। उसके बाद भी मुश्किल की इस घड़ी में उनकी मदद के बदले चंद स्वार्थी तत्वों में गलत तरीके से धन बनाने की होड़ लगी है।

जानकारों की मानें तो अनाज के उठाव में जान-बूझकर देरी अथवा लापरवाही की जाती है। ऐसे में रसूख वाले तबके तो बाकी-बकाया जोड़कर ले लेते हैं। पर कमजोर तबके जो मिला वही सही सोचकर मन मार लेते हैं। प्रखंड में कई डीलर ऐसे भी हैं जो समय से अनाज का वितरण करते हैं। जब उनके यहां अगले माह का अनाज बंटने को होगा तब कुछ डीलर पिछले माह का बांटना शुरू करते हैं। एसडीओ ने मामले की जांच कर कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें