पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रशासन सख्त:सार्वजनिक स्थल पर मास्क लगाना जरूरी, नहीं तो वसूला जायेगा 50 रुपए जुर्माना

हरनौतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अनलॉक 0.1 में लोगों ने नियमों की धज्जियां उड़ाकर रख दी। 1 जुलाई से लागू अनलॉक 0.2 में भी लोग सावधानी बरतने को तैयार नहीं है। सार्वजनिक स्थलों पर भी लोग मास्क का उपयोग नहीं कर रहे हैं। जबकि इसे अनिवार्य कर दिया गया। लगातार शहर से लेकर गांव तक मरीजों की संख्या बढ़ रही है फिर भी लोग मास्क लगाने को तैयार नहीं हैं। अब अनलॉक में सार्वजनिक स्थलों पर मास्क का उपयोग नहीं करने वालों से 50 रुपये का फाइन वसूला जायेगा।

डीएम योगेन्द्र सिंह और एसपी निलेश कुमार ने शुक्रवार को नियमों का पालन को लेकर सभी एसडीओ, डीएसपी, बीडीओ, पीएचसी प्रभारी और थानाध्यक्ष के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग कर आवश्यक निर्देश दिये। सभी को कहा गया कि अपने-अपने क्षेत्र में सार्वजनिक स्थलों पर लगातार चेकिंग करते रहें। मास्क का उपयोग नहीं करने वालों पर दंड लगायें।
नहीं किया नियम का पालन तो बंद होगी दुकान
दुकानदारों से भी मास्क का उपयोग के साथ-साथ फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन कराने का निर्देश दिया गया है। डीएम ने कहा है कि यदि कोई दुकानदार या प्रतिष्ठान के संचालक द्वारा नियम का पालन नहीं किया जाता है तो संबंधित दुकान या प्रतिष्ठान को बंद करा दें।
शहरी क्षेत्र में भी संख्ती से करें लागू
नगर निगम सहित सभी नगर निकायों में इसे संख्ती से लागू करने का निर्देश दिया। डीएम ने कहा कि इसके लिए लगातार जांच करते रहें। बैठक में डीडीसी राकेश कुमार, नगर आयुक्त अंशुल अग्रवाल, सिविल सर्जन डा. राम  सिंह, डीटीओ मनोज कुमार भी शामिल थे।
वाहन चालकों को भी करना होगा पालन
सार्वजनिक परिवहन के वाहनों में भी सख्ती से लागू कराने का निर्देश दिया गया है। डीएम ने कहा है कि वाहन कर्मियों और सवारियों के लिए मास्क का उपयोग अनिवार्य है। मास्क का उपयोग सुनिश्चित करने की जिम्मेवारी वाहन मालिक की होगी। उल्लंघन करने पर मोटर व्हीकल एक्ट के तहत आर्थिक दंड लगाया जायेगा।
 कार्यालयों में भी मास्क अनिवार्य
सभी दुकान, प्रतिष्ठान के अलावा कार्यालय में भी मास्क का उपयोग अनिवार्य कर दिया गया है। उल्लंघन करने पर कार्यालय बंद करने की कार्रवाई की जा सकती है। साथ ही फिजिकल डिस्टेंसिंग का भी पालन करना होगा।

जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य महकमे के अधिकारियों की ली क्लास
वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से शुक्रवार को डीएम योगेंद्र सिंह ने स्थानीय पुलिस-प्रशासन व स्वास्थ्य महकमे के अधिकारियों की जमकर क्लास ली। डीएम जिले में बढ़ रहे कोरोना संक्रमितों की संख्या से काफी नाराज थे। डीएम ने सभी पदाधिकारियों को कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए मास्क व सेल्फ डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन का आदेश दिया है। इसका उल्लंघन करते पकड़े जाने पर जुर्माना करने का निर्देश भी दिया। बीडीओ रवि कुमार ने बताया कि घर से बाहर निकलने पर हमेशा मास्क पहनकर निकलना होगा।

खुले में मास्क के बगैर घूमते व वाहन में बगैर मास्क के चलाते व यात्रा करते पकड़े जाने पर अलग-अलग जुर्माना किया जायेगा। प्रभारी डा. राजीव रंजन सिन्हा ने कहा कि जरा-सी लापरवाही मौत के मुंह में धकेल सकती है। यह ध्यान रखना जरुरी है कि कोरोना संकट पूरी तरह टला नहीं है। बस सावधानी इतनी रखनी है कि सार्वजनिक स्थानों अथवा भीड़ वाले इलाकों में सेल्फ डिस्टेंस बनाकर चलें। मास्क का प्रयोग तो अनिवार्य रूप से करें। वीसी में सीओ अखिलेश चौधरी, थानाध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह, तेलमर थानाध्यक्ष जितेंद्र कुमार, चेरो ओपी प्रभारी उमाशंकर मिश्रा, गोखुलपुर ओपी के मुकेश कुमार व अन्य शामिल थे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें