पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम:बारिश की बूंदों से कहीं तेज वार तो कहीं फुहार

हरनौतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शनिवार की सुबह से ही पश्चिमी विक्षोभ के चलते तेज ठंडी हवायें चली और बूंदाबांदी शुरू हो गई। कभी तेज तो कभी हल्की बारिश का सिलसिला दोपहर तक चलता रहा। बारिश की बूंदों ने किसी पर वार तो किसी पर फुहार किया। कृषि विज्ञान केंद्र के डाॅ. उमेश नारायण उमेश ने बताया कि अगर बारिश अधिक समय तक और तेज हुई तो यह मसूर, सरसों और आलू पर वार की तरह होगा। गेहूं की फसल के लिए यह बारिश नमी युक्त पोषण देगी। अगेती मसूर व सरसों के पौधे फ्लावरिंग स्टेज में हैं। तेज या अधिक समय तक बारिश से ऐसी फसल पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। जबकि आलू की फसल अधिक जलजमाव सहन की स्थिति में नहीं है। हालांकि गेहूं की फसल के लिए नमी युक्त ठंड से बढ़वार अच्छी होगी।

बूंदाबांदी और तेज हवा ने बढ़ायी ठंड
अस्थावां |
प्रखंड क्षेत्र में शनिवार को हुई बुंदाबांदी व तेज हवा ने ठंड को बढ़ा दिया। लोग घरों में दुबके रहे। एक दिन पहले तेज से लोगों ने ठंड से राहत महसूस किया था। बूंदाबांदी को लेकर किसान अलग-अलग आकलन कर रह हैं। किसानों का कहना है कि बारिश रबी फसल के लिये नुकसानदायक होगा। लेकिन गेंहू को फायदा होगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें