पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दर्दनाक हादसा:दो बाइक सवारों की मौत पर हंगामा बस को क्षतिग्रस्त कर सड़क जाम

हरनौत2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • हरनौत के गोनावां में दुर्घटना, 500 मीटर तक घिसटती चली गई बाइक
  • आक्रोशितों ने रोड़ेबाजी कर बस को क्षतिग्रस्त करते हुए, सड़क जाम कर दिया

हरनौत थाना अंतर्गत गोनावां गांव के समीप शनिवार को बस से कुचलकर दो बुलेट सवार युवकों की मौत हो गई। मौत से गुस्साए ग्रामीणों ने खदेड़कर वाहन को पकड़ लिया, जबकि चालक फरार हो गया। आक्रोशितों ने रोड़ेबाजी कर बस को क्षतिग्रस्त करते हुए, सड़क जाम कर दिया। गुस्साए लोग मुआवजा की मांग कर रहे थे। मृतकों में गोखुलपुर ओपी के धिमोय निवासी स्व धन्नू बिंद का 35 वर्षीय पुत्र दानी बिंद और रहुई प्रखंड के सुपासंग निवासी नंदलाल बिंद का 19 वर्षीय पुत्र हेमंत कुमार है। दोनों दोस्त रिश्तेदार की बेटी की शादी के लिए लड़का देखने जा रहे थे। उसी दौरान हादसा हुआ। घटना में बाइक का परखच्चा उड़ गया। हंगामा की सूचना पाकर रहुई व हरनौत के सीओ मौके पर आ गए। करीब चार घंटे बाद मृतक के परिजनों को चार-चार लाख का चेक उपलब्ध कराया गया। इसके बाद सड़क से जाम हटा। पुलिस शवों को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल ले गई।

प्रत्यक्षदर्शी ग्रामीणों ने बताया कि
प्रत्यक्षदर्शी ग्रामीणों ने बताया कि नंदनी ट्रेवल्स की बस बरबीघा से पटना की ओर जा रही थी। उसी दौरान गोनावां-निजांय पथ से बुलेट पर सवार दोनों युवक एनएच 30 ए पर आएं। उसी क्रम में अनियंत्रित बस ने बाइक सवारों को कुचल दिया। बस में बाइक फंस गई थी। चालक ब्रेक लगाने के बजाय गति बढ़ा दी। जिससे करीब 5 सौ मीटर तक बाइक घिसटती चली गई। घटना में दानी बिंद की मौके पर जान चली गई। जबकि दूसरे युवक की जान इलाज के लिए पटना ले जाने के क्रम में रास्ते में हुई।

दो परिवारों का छीना सहारा
मृतक दानी बिंद तीन भाइयों में बड़े थे। मंझोला भाई स्वभाव से अल्हड़ व संझला बधिर है। इस कारण परिवार की जिम्मेदारी दानी के कंधे पर थी। मौत के बाद गांव में पत्नी धर्मशीला देवी की चीत्कार गूंजने लगी। महिला दो पुत्र और एक पुत्री के साथ दहाड़े मार रही थी। इसी तरह हेमंत तीन भाइयों में बड़ा था। युवक अविवाहित था। पिता का हाथ टूटने के कारण परिवार की देखरेख हेमंत ही कर रहा था।

बस को ग्रामीणों ने क्षतिग्रस्त कर दिया
इधर, गुस्साए ग्रामीणों ने वाहन को खदेड़कर पकड़ लिया, जबकि चालक फरार हो गया। इसके बाद रोड़ेबाजी कर बस को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। वाहन में चालक से 5-7 लोग सवार थे। सभी वाहन से निकल खंधा की ओर फरार हो गए। आक्रोशितों ने मुआवजा की मांग करते हुए सड़क जाम कर दिया। करीब चार घंटे बाद प्रशासनिक अधिकारियों ने मृतक के परिजनों को 4-4 लाख का चेक उपलब्ध कराया। इसके बाद मार्ग पर यातायात सुचारु हो सका। थानाध्यक्ष ने बताया कि फरार वाहन व चालक पर केस दर्ज किया जाएगा। पोस्टमार्टम के बाद शव परिवार के हवाले कर दिया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser