रूकावट:मौसम ने लगाया ब्रेक, पेड़ हटाने का काम बाधित

हरनौत3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हरनौत बाजार - Dainik Bhaskar
हरनौत बाजार
  • बख्तियारपुर-रजौली राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 20 को फोरलेन में अपग्रेड करना है

बख्तियारपुर-रजौली राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 20 को फोरलेन में अपग्रेड करना है। साथ ही बाजार में एलिवेटेड रोड बनना है। हालांकि अभी तक निर्माण कार्य टेस्टिंग की ही स्थिति में है। सभी जरूरी प्रक्रिया एक-एक कर पूरी की जा रही है। एलिवेटेड रोड निर्माण के लिए पहले रास्ते से बिजली पोल, ट्रांसफर्मर आदि को ट्रांसलोकेट करना है। इसके लिए काम भी शुरू कर दिया गया । नौ-दस जनवरी तक बाजार फीडर बंद कर काफी तेजी से काम किया गया। लेकिन इसके बाद अचानक मौसम के तेवर बदलने से काम की गति फिर से धीमी हो गई। इसमें बिजली संचरण लाइन के साथ पेड़ों को हटाने का काम भी चल रहा था। बदलते मौसम ने दोनों ही काम की रफ्तार को मंद कर दिया।

बारिश से प्रभावित हुआ काम : बता दें कि स्थानीय बाजार में विश्वकर्मा रोड मोड़ से लेकर कल्याण बिगहा रोड मोड़ तक बिजली का काम अभी बाकी है। इसके अलावा डायवर्सन बनाने का काम भी इस वजह से लंबित रह गया है। बिजली संबंधी काम करवा रहे इंजीनियर बबलू कुमार ने बताया कि तीन दिन से बारिश व मेघ गर्जन को लेकर बिजली का काम संभव नहीं था। इसके कारण काम रोकना पड़ा। जबकि चंडी रोड मोड़ से विश्वकर्मा रोड मोड़ तक डायवर्सन के लिए लेवलिंग कर ली गई है। इंजीनियर ने बताया कि डायवर्सन में मैटेरियल डालकर जल्द ही इसे वाहनों के आवागमन के लायक बनाया जायेगा। जबकि रोड के पूरब साइड चिन्हित जमीन से अतिक्रमण हटाने के बाद उधर से भी डायवर्सन का काम किया जाएगा।

11 केवी लाइन का काम बाकी : इंजीनियर ने बताया कि अभी तक पश्चिम साइड में 440 वाट की नई लाइन को चालू कर ग्राहकों को उससे जोड़ दिया गया है। जबकि 11 केवी के लाइन में काम होना अभी बाकी है। उन्होंने बताया कि महीने के दूसरे पखवाड़े में बिल वसूली को लेकर विभाग से शटडाउन की अनुमति लगभग नहीं के बराबर मिलती है। इस वजह से संबंधित ट्रांसफॉर्मर से सप्लाई बंद कर काम को आगे बढ़ाया जायेगा। जल्द ही इस काम को पूरा कर लेने की कोशिश की जा रही है।

खबरें और भी हैं...