अच्छी खबर / हथुआ के नगर पंचायत बनने की जगी उम्मीद, बाजार के लोगों में खुशी

Hathua hopes to become city panchayat, market people rejoice
X
Hathua hopes to become city panchayat, market people rejoice

  • अनुमंडल मुख्यालय होने के बावजूद अब तक नगर पंचायत का दर्जा नहीं मिल सका है

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

हथुआ. हथुआ के नगर पंचायत बनने की एक बार फिर आस जगी है। जिससे हथुआ वासियों में खुशी की लहर है। इसके लिए प्रशासनिक प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। हथुआ को नगर पंचायत का दर्जा मिलने की उम्मीद पर जिला परिषद अध्यक्ष मुकेश पांडेय, स्थानीय बीडीसी सदस्य रविकांत, मुखिया प्रतिनिधि उपेंद्र शर्मा, हथुआ विकास मंच के अध्यक्ष राशु पांडेय, सामाजिक कार्यकर्ता मंटू मोदनवाल ने खुशी जाहिर किया है। सामाजिक संगठन हथुआ विकास मंच के सदस्यों ने पिछले साल हथुआ को नगर पंचायत बनाने को लेकर हस्ताक्षर अभियान सहित विभिन्न तरह के आंदोलन चलाए थे। 
जल्द शुरू होगा सर्वे
नगर पंचायत बनाए जाने के लिए सर्वे कार्य जल्द शुरू किया जाएगा। इस खबर से हथुआ व आसपास के लोगों में खुशी की लहर है। बता दे कि अनुमंडल मुख्यालय होने के बावजूद अब तक नगर पंचायत का दर्जा नहीं मिल सका है। इसके लिए लंबे समय से मांग उठाई गई थी। लेकिन अभी तक इस पर कोई सकारात्मक पहल नहीं हो सका था। 
सुधरेंगे हालात
नगर पंचायत के घोषित नहीं होने से  इस बाजार में सफाई नहीं होपाती।  चौक चौराहों पर गंदगी फैली रहती है। हथुआ बाजार में तीन पंचायतों की सीमा लगी हुई है। बाजार के पूरब रतनचक पंचायत अंतर्गत आता है। जबकि बाजार के दक्षिण बाजार का आधा हिस्सा मछागर जगदीश पंचायत में आता है। वही हथुआ सब्जी मंडी पुरानी किला सहित दक्षिण का इलाका हथुआ पंचायत के अंतर्गत आता है। हथुआ को नगर पंचायत बनाने को लेकर 2012 में सर्वे कराया गया था जिसमें सिर्फ हथुआ बाजार ही आया था।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना