पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पहल:हथुआ के 41 कालाजार प्रभावित गांवों में आज से होगा सिंथेटिक फाइथ्रोएड का छिड़काव

हथुआ12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रखंड के सभी कालाजार प्रभावित क्षेत्रों में छिड़काव कार्य मंगलवार से शुरू होगा। प्रखंड के 41 कालाजार प्रभावित गांव में सिंथेटिक फाइथ्रोएड का छिड़काव का काम शुरू किया गया है। केयर इंडिया के ब्लॉक मैनेजर मोती कुमार मिश्रा ने बताया कि प्रखंड के सभी कालाजार प्रभावित गांव में छिड़काव कर्मी फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए छिड़काव कार्य मे लगाया जाएगा । उन्होंने बताया कि मंगलवार से प्रारंभ हुए छिड़काव के दौरान कर्मचारियों को मास्क, सैनिटाइजर, साबुन देकर यह कार्य कराया जा रहा है।

छिड़काव कर्मियों को कालाजार प्रभावित गांवों के सभी घरों में 6 फीट तक छिड़काव करने का निर्देश दिया गया है। प्रखंड चिकित्सा प्रभारी डॉ बीएन चौधरी ने बताया कि 5 टीमों द्वारा 41 कालाजार प्रभावित गांव में छिड़काव का काम शुरू किया जा रहा है। छिड़काव कर्मियों को यह सख्त निर्देश दिया गया है कि किसी भी घर में होना दरार इत्यादि कोई भी जगह नहीं छोड़ना है। प्रभावित सभी गांव में घर घर जाकर छिड़काव करने का निर्देश दिया गया है। बता दे कि कालाजार प्रभावित गांव में सिंथेटिक फाइथ्रोएड का छिड़काव अप्रैल एवं मई महिने मे किया गया है। लेकिन प्रखंड में मरीजों की संख्या को देखते हुए इसे पुनः शुरू किया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें