छठ पर्व:छठ व्रतियों को आसानी से अर्घ्य दिलाने के लिए जुटी नगर परिषद

हिसुआ21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना के चलते पिछले साल घाट पर छठ करने वालों की संख्या कम थी लेकिन इस बार इसमें बाहरी वृद्धि होने की संभावना है लिहाजा नगर परिषद व्यवस्था बनाने में जुटा है। दीपावली के पूर्व से हीं नगरपरिषद द्वारा छठ घाट की साफ-सफाई कार्य किया जा रहा है। नप के सफाईकर्मी लोगों के दाहसंस्कार के दौरान प्रयोग होने बाले कपडे को एकत्रीकरण कर नष्ट करने कि कबायद में जुटा हैं वहीं दाह संस्कार स्थल को भी पवित्र घाट देने में जुटा है। जबकि जेसीबी द्वारा घाटों व राहों को समतलीकरण करने में जुटा है। छठ पर्व के पूर्व तमसा छठ घाट को बेहतर कर लिया जायेगा।

नप की मुख्य पार्षद कुंती देवी व पार्षद अशोक उर्फ बिल्टु चौधरी, समाजसेवी, डां शैलेंद्र प्रसुन्न, देवेंद्र विश्वकर्मा, ओंकार शर्मा, जितेंद्र आर्यन, पवन गुप्ता, सफाईकर्मी इंचार्ज विनोद दास सहित अन्य लोगों ने नदी घाट का अवलोकन करते हुए पश्चिम की ओर प्राकृतिक रुप से वह रहे पानी का कुछ भाग पूरब कि ओर मोडने कि कवायद में जुटे हैं।

दो अप्रोच से आ सकेगें व्रति व श्रद्धालु
तमसा छठ घाट पर पहुंचने के लिए उपयोग किये जाने बाला दोनो अप्रोच रास्ता को दुरुस्त किया जा रहा है। पहली रास्ता गुरुचक गांव होते हुए जबकि दुसरा अप्रोच रास्ता भट्ठा कि ओर से आने बाला रास्ता पर आरसीसी पुल निर्माण हो जाने से दोनों रास्ता से घाट तक सुलभ तरिके से पहुंचा जा सकेगा। घाट परिसर में लोग निश्चिंत रुप से रह सके सुरक्षा के ख्याल से दोनों छोड पर गाडियां रोकी जाएंगी।

खबरें और भी हैं...