पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अच्छी खबर:हिसुआ के छात्रों की बनाई गई वेबसाइट से देश भर के कोरोना संक्रमितों काे मिल रहा है लाभ

हिसुआ| जितेंद्र कुमार ​​​​​​​6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कौन से अस्पताल में कितना बेड है खाली, कहां से हो सकती है ऑक्सीजन की उपलब्धता

हिसुआ के छात्रों द्वारा बनाई गई वेबसाइट देश भर के कोविड मरीजों के लिए कामगार साबित हो रहा है। इससे मरीजों को अस्पतालों में बेड, ऑक्सीजन आदि की उपलब्धता की सही जानकारी मिल रही है। इसमें ऑक्सीजन प्रोवाइडर सहित अन्य एक्सटर्नल सोर्सेज का मोबाइल नंबर भी दिया गया है। हिसुआ निवासी प्रमोद वर्णवाल के पुत्र व बीटेक के फस्ट इयर के छात्र रंजन बरन ने बताया कि देशभर में बिगड़ते हालात को देखते हुए लोगों को मदद पहुंचाने के उद्देश्य से कुछ करने का विचार आया। कोरोना काल में हम सभी लोग अपने-अपने घर पर थे इसलिए हमने अपने कॉलेज के साथी मधुबनी के रहने बाले केशव कुमार, गया के अमीत कुमार से बात की। अमित ने वेबसाइट की डिजाईनिंग, केशव ने वेबसाइट के फीचर्स आदि में भागीदारी निभाने की बात कही। इसके बाद हम लोंगो ने मिलकर www.covicarehelp.in वेबसाइट बनाया। इसके बाद अन्य साथी कोलकाता की संचरी पांडा, मुजफ्फरपुर के केशव हिचारिया, बख्तियारपुर के रीशु कुमार, नालंदा के गौरव मुस्कान, बिहार के मनीषा कुमारी व उमेश कुमार को भी शामिल किया जिनके अथक प्रयास से विभिन्न राज्यों के शहरों के विभिन्न अस्पतालों के नंबर उपलब्ध कराया।

ऑक्सीजन से ले आईसीयू तक की जानकारी
वेबसाइट के जरिए कोरोना मरीज को अस्पतालोंं कि सुविधाएं देख सकते हैं। कहां बेड खाली है, ऑक्सीजन की उपलब्धता हैै या नहीं, अगर नहींं है तो ऑक्सीजन की व्यवस्था कहां से हो सकती है? आईसीयू कि उपलब्धता सहित अन्य एक्सटर्नल सोर्सेस की भी जानकारी उपलब्ध कराए गए हैं। इसके साथ सरकार द्वारा कोरोना के रोकथाम के लिए उठाए जा रहे हर कदम से अवगत कराते हैं।

7 दिनों में बनी वेबसाइट
बेवसाइट को महज 7 दिनों में बनाई गई है। बीते 22 अप्रैल को इसे बनाने की शुरुआत कि गई। 28 को लॉन्च कर दिया गया। बताया कि अभी एक लाख से अधिक लोग इसे देख कर हजारों लोग इसका लाभ ले चुकें है। बेवसाइट से लाभ लेने बाले अदनान, निरंजन,आकांक्षा,राज सिन्हा, रोहन, सुभान मित्रा, अनुराग सहित दिल्ली, झारखंड, बंगाल के लोगों ने तो बेवसाइट में दियें गये मेल के माध्यम से धन्यवाद भी दिया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें