पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

वारदात:थाने से महज 100 मीटर दूर तीन सरकारी कार्यालयों का ताला तोड़ लाखों की चोरी

हसपुरा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आपूर्ति कार्यालय, बाल विकास परियोजना कार्यालय व प्रशिक्षण सह उत्पादन केन्द्र में हुई चोरी
  • दाे साल पहले भी आपूर्ति व सीडीपीओ कार्यालय में हुई थी चोरी की वारदात

हसपुरा थाने से महज 100 मीटर दूर तीन सरकारी कार्यालयों से रविवार की रात चोराें ने लाखों का सामान उड़ा लिए। चोरी की घटना का अंजाम चोरों ने प्रखंड परिसर स्थित आपूर्ति कार्यालय, बाल विकास परियोजना कार्यालय व प्रशिक्षण सह उत्पादन केन्द्र में दिया है। इन तीनों कार्यालयों से लाखों रुपए के सामान की चोरी हुई है। कार्यालय का ताला तोड़कर अंदर घुसे और लैपटाॅप, सीपीयू समेत 60 हजार रुपए के सामान की चोरी कर फरार हो गए। घटना की सूचना पाकर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और घटना का जायजा लिया। इस मामले को लेकर आपूर्ति कार्यालय के एमओ मनोज कुमार, सीडीपीओ पद्मजा जयश्री व सत्यदेव सिंह ने आवेदन दिया है। इस संबंध में थानाध्यक्ष धनंजय कुमार सिंह ने बताया कि चोरी की घटना की अनुसंधान की जा रही है। जल्द ही चोरों को पकड़ लिया जाएगा। गश्ती को और तेज किया जाएगा।

आपूर्ति कार्यालय से लैपटॉप, सीपीयू समेत 60 हजार के सामान की चोरी

इसी कार्यालय में हुई चाेरी।
इसी कार्यालय में हुई चाेरी।

रविवार की रात सुनसान पाकर चोर आपूर्ति कार्यालय का ताला तोड़कर अंदर घुसे और लैपटाॅप, सीपीयू समेत 60 हजार रुपए के सामान की चोरी कर फरार हो गए। जब सोमवार की सुबह आपूर्ति कार्यालय के सहायक आकांक्षा कुमारी कार्यालय पहुंची तो देखा कि कार्यालय का ताला टूटा हुआ है। यह देख उनके होश उड़ गए। जब कार्यालय के अंदर गए तो देखा कि आलमीरा का ताला तोड़ा हुआ है। वहीं उसमें रखे गए लैपटॉप, सीपीयू व प्रिंटर गायब है। कार्यालय का कागजात इधर-उधर बिखरा पड़ा है। तत्काल उसने घटना की सूचना एमओ मनोज कुमार को दिया।

सीडीपीओ कार्यालय से 59 पावर बैंक के साथ कई इलेक्ट्रॉनिक सामान ले भागे चोर

घटना के बाद बिखरा सामान।
घटना के बाद बिखरा सामान।

प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित बाल विकास परियाेजना कार्यालय में भी चोरों ने जमकर उत्पात मचाया। सीडीपीओ कार्यालय का ताला तोड़कर चोरों ने प्रिंटर, इन्वर्टर, दीवाल पंखा, पेन ड्राइव समेत 59 पावर बैंक चुरा लिए। जिसकी कीमत लगभग डेढ़ लाख बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि पेन ड्राइव की चोरी होने से सुरक्षित दस्तावेज भी गायब हो गए। वहीं 59 पावर बैंकों की चोरी होने से आंगनबाड़ी के ऑनलाइन होने वाले कार्य भी प्रभावित होंगे। तीसरी चोरी प्रशिक्षण सह उत्पादन केंद्र में हुआ है। यहां से भी कार्यालय का ताला तोड़कर दो पंखे समेत हजारों रुपए की चोरी की गई है।

दो साल पहले हुई चोरी से नहीं ली सिख

प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित आपूर्ति व सीडीपीओ कार्यालय में चोरी होना कोई नयी बात नहीं है। दो साल पहले भी इन दोनों कार्यालयों में चोरी हुई थी। उस समय भी चोरों ने लैपटॉप व प्रिंटर की चोरी कर ली थी। उस वक्त अधिकारियों ने इस मामले को गंभीरता से लिया था। डीएसपी खुद जांचकर कार्यालयों की सुरक्षा व नियमित गश्ती करने का निर्देश दिए थे। लेकिन फिर कार्यालय को भगवान भरोसे छोड़ दिया गया।

थाने के गश्ती दल पर उठ रहे कई सवाल
थाना से सटे आपूर्ति, सीडीपीओ व प्रशिक्षण सह उत्पादन केंद्र में चोरी की घटना होने से गश्ती दल पर सवालिया निशान खड़ा हो रहा है। लोगों का कहना है कि जब सरकारी कार्यालय ही सुरक्षित नहीं है तो आमलोगों के घरों का क्या भरोसा? वहां तो चोर कभी भी आसानी से डाका डाल सकते हैं। नाम न छापने के शर्त पर एक स्थानीय युवक ने बताया कि थाना द्वारा सही से रात में गश्ती नहीं की जाती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें