पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अनदेखी:इसुआपुर प्रखंड मुख्यालय जाने वाली सड़क अबतक नहीं बनीं

इसुआपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ग्रामीणों ने अधिकारियों से जांच की मांग की, बाढ़ में क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत के आदेश के बावजूद काम शुरू नहीं

इसुआपुर प्रखंड मुख्यालय से डाटारा पुरसौली, सहवा, निपानिया, रामचौरा, अगौथर पंचायत को जोड़ने वाली अति महत्वपूर्ण इसुआपुर मढ़ौरा पथ के मेन्टेन्स का कार्य शुरू है। राज्य सरकार ने सड़क व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए कई हेल्प लाइन नम्बर उपलब्ध कराए है। बाढ़ से क्षतिग्रस्त सड़कों के निर्माण के भी निर्देश दिए है, परन्तु सड़क निर्माण के नाम पर सड़क की लीपापोती का खेल शुरू है।

सड़कों को ऐन-केन प्रकारेण मात्र काली कारण करना ही संवेदकों का मूल उद्देश्य बना हुआ है। डटारा सहवा और भगवानपुर गाव के सीमा के निकट पुलिया मरम्मत के दौरान सुरक्षा मानकों की जमकर अनदेखी की जा रही है। बिना डायवर्सन के ही पुलिया तोड़ दिया गया। बड़े-बड़े गड्ढों के बीच लोगों को आने जाने के क्रम में कई परेशानियां हो रही है। साथ ही अब तक दर्जन भर लोग चोटिल हो चुके है।

साथ ही सड़कों के गड्ढे भरने में लोकल मिट्टी और गिट्टई डाल कर अलकतरा भर दिया जा रहा है, जो देखने में तो सड़क की मरम्मत दिख रही परन्तु एक माह बाद पुनः पुराने स्थिति में आ जाती है। सड़क निर्माण के दौरान कोई बोर्ड भी नहीं लगाया जा रहा है। जिससे लोगों को यह भी पता नहीं चल पाता कि आखिर सरकार उनके सुविधा के लिए कितना खर्च कर रही है? लोगों ने काम सही तरीके से हो इसके लिए अधिकारियों से जांच की मांग की है।

खबरें और भी हैं...