पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आक्रोश:आहर में उड़ाही की जांच के लिए पुतला फूंका

जगदीशपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आहर के तटबंध पर एकत्र होकर ग्रामीणों ने अफसरों के खिलाफ जतायी नाराजगी

प्रखंड के हेतमपुर आहर के तटबंध पर एकत्रित होकर ग्रामीणों ने लघु सिंचाई विभाग के एसडीओ और कार्यपालक पदाधिकारी का पुतला दहन कर आक्रोश जताया। आक्रोशित ग्रामीण हेतमपुर आहर की खुदाई में व्याप्त अनियमितता की राज्य सरकार से उच्च स्तरीय जाँच कमेटी बना पटना प्रमंडल के आयुक्त के नेतृत्व में गठित कर कराए जाने के माँग कर रहे थे। पुतला दहन का नेतृत्व उमेश यादव और दीनबंधु पांडेय ने संयुक्त रूप से किया।

पुतला दहन के बाद आयोजित नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए विनोद वर्मा ने कहा कि लघु सिंचाई विभाग द्वारा जल जीवन हरियाली योजना के तहत चालू वित्तीय वर्ष 2019-20 में कुल 01 करोड़ 77 लाख की लागत राशि से हेतमपुर आहर की खुदाई करना था परंतु विभाग के अधिकारियों के उदासीनता के कारण योजना के कार्य में भारी अनियमितता व भ्रष्टाचार की गई है। कहा कि आहर की खुदाई मानचित्र के मुताबिक लेवल से दो मीटर करना था परंतु लघु सिंचाई विभाग के अधिकारियों व संवेदक के मिली भगत से मात्र 01 फीट ही खुदाई की गई है।

योजना में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार किया गया है। आहर की खुदाई में व्याप्त भ्रष्टाचार की शिकायत सभी जगह की जा चुकी है। परंतु किसानों की आवाज किसी ने नहीं सुना। ऐसे में किसानों को मजबूरन सड़क पर उतरने के लिए विवश होना पड़ा। कहा कि आगे की रणनीति तय करने के लिए आगामी 28 जून को किसानों की चौपाल हेतमपुर शिवमंदिर परिसर में आहूत की गई है।

पुतला दहन में उमेश यादव, राजेश यादव, दीनबंधु पांडेय,  नारायण मिश्र, संतोष यादव, बिजेंद्र सिंह, अरविंद यादव, पीएन राम, हनुमान गुप्ता, गोलू साह, परमेश्वर, राहुल पटेल, रवि यादव, सुनील सिंह यादव, मिथिलेश चौधरी, बगेदन मुसहर, बाबूधन कुशवाहा, पप्पू सिंह, रंजय मिश्र, कमलेश राम व डब्लू यादव समेत अन्य लोग थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें