मुलाकात / केन्द्रीय मंत्री के निर्देश पर ओएसडी ने कुसुम्हां गांव में आग से मरनेवालों के परिजनों से की मुलाकात

On the instructions of the Union Minister, the OSD met the families of those who died in the fire in Kusumhan village.
X
On the instructions of the Union Minister, the OSD met the families of those who died in the fire in Kusumhan village.

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

जगदीशपुर. आयर थाना क्षेत्र के कुसुम्हां गांव में पिछले 25 जून को रसोई गैस सिलेंडर रिसाव होने से लगी आग में बारी-बारी से एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत होने से पीड़ित परिवार पूरी तरह सदमें में है। केन्द्रीय मंत्री राज कुमार सिंह के ओएसडी रवींद्र कुमार सिंह ने कुसुम्हां गांव में पहुंचकर पीड़ित परिवार से मुलाकात किया। इस दाैरान केंद्रीय मंत्री के स्तर से हरसंभव मदद का भराेसा दिया।

गौरतलब हो कि अगलगी की इस घटना में उदय राम, उनकी पत्नी सुनीता देवी, उनकी तीन पुत्रियों क्रमशः निधि कुमारी (3 वर्ष), रीमा कुमारी (7 वर्ष) व शिवानी कुमारी ( 9 माह) और भतीजी खुशबू कुमारी ( 8 वर्ष) की मौत हो चूकी है। जबकि इस घटना में गंभीर जख्मी 2 लोगों का अभी इलाज चल रहा है। इस ह्दयविदारक व दर्दनाक घटना का दुखद पहलू यह भी है कि दंपति व उनकी 3 मासूम पुत्रियों की मौत के बाद 6 सदस्यों वाले इस परिवार मेें अब एकमात्र चिराग के नाम पर उनका 6 वर्षीय पुत्र रौशन बचा है।

ऐसे में उसके परवरिश, पढ़ाई लिखाई व भविष्य को लेकर संशय की स्थिति उत्पन्न हो गयी है। जगदीशपुर के बीडीओ कृष्ण मुरारी ने बताया कि पीड़ित परिवार को पारिवारिक लाभ योजना और कबीर अंत्येष्टि योजना की राशि प्रदान कर दी गयी है। दंपति और उनकी 3 पुत्रियों की मौत होने के बाद एकमात्र नाबालिग पुत्र रौशन है। परिवार में 5 लोगों की मौत होने के बाद आपदा के तहत कुल 20 लाख की सहायता राशि प्रदान करनी है। चूँकि मृतकों के परिवार का एकमात्र सदस्य बचा रौशन नाबालिग है। ऐसे में उक्त नाबालिग पुत्र और किसी पदाधिकारी के नाम संयुक्त खाता खोलकर आपदा की राशि प्रदान की जाएगी। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना