पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्णय का विरोध:जगदीशपुर में दुर्गापूजा का आयोजन न होने से लोग आहत, विरोध में बंद रहीं दुकानें

जगदीशपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लोगों ने पूछा नामांकन में भीड़ जुट रही, फिर पूजा क्यों नहीं
  • युवाओं ने मार्च निकालकर प्रशासन के निर्णय पर नाराजगी जतायी

नगर पंचायत, जगदीशपुर में दुर्गापूजा का आयोजन व मां दुर्गा की प्रतिमा रखकर पूजन नहीं किये जाने के प्रशासनिक निर्देशों से स्थानीय लोग काफी आहत है। इसको लेकर मंगलवार को शहर की सभी दुकानें बंद रही। सभी दुर्गापूजा कमेटियों के सदस्यों के साथ काफी संख्या में युवा मंगलवार को सड़क पर उतर आए। पूरे नगर पंचायत में शांतिपूर्ण मार्च निकाला।

युवाओं का यह मार्च मुख्य चौराहे से शुरू होकर झंझरिया पोखरा, अस्पताल रोड, डीएम रोड होते वापस मंगरी चौक, सदर बाजार, जागा के पीपल, कोतवाली होते थाना रोड तक जाकर समाप्त हुआ। इस दौरान सभी ने एकस्वर में स्थानीय प्रशासन से पूजा के आयोजन की स्वीकृति देने की मांग की। दुर्गा पूजा का आयोजन किये जाने की मांग को लेकर नगर के दवा दुकानों को छोड़कर सभी दुकानें बंद रही। पूरे दिन नगर के लोग स्थानीय प्रशासनिक गतिविधियों व उनके निर्णय को जानने के लिए उत्सुक दिखे।
एसडीएम, एसडीपीओ, नगर अध्यक्ष व थानाध्यक्ष ने जगदीशपुर में किया मुआयना
इस बार दुर्गापूजा के आयोजन व प्रतिमा स्थापित नहीं किये जाने से नगर के युवाओं के मन में फैल रहे विरोध को गंभीरता से लेते हुए नगर अध्यक्ष मुकेश कुमार गुड्डू, एसडीपीओ श्याम किशोर रंजन व थानाध्यक्ष शम्भू भगत ने नगर भ्रमण कर मूर्ति स्थापित किये जाने वाले सभी स्थानों का मुआयना किया। अधिकारियों के इस गतिविधियों को लेकर पूरे दिन नगर में चर्चाओं का बाजार गर्म रहा। एसडीएम सीमा कुमारी ने भी नगर के विभिन्न स्थानों पर मूर्ति स्थापित कर पूजन किये जाने वाले स्थलों का घूम-घूमकर मुआयना किया। एसडीएम के साथ रहे थानाध्यक्ष सारी वस्तुस्थिति से अवगत कराते हुए नजर आए।
सोशल मीडिया पर भी हो रही बयानबाजी, सरकार को कटघरे में खड़ा कर रहे स्थानीय युवा
दुर्गापूजा नहीं तो वोट नहीं, जब चुनाव हो सकता है तो पूजा क्यों नहीं जैसे वाक्यों को युवाओं द्वारा सोशल मीडिया पर भी पोस्ट कर विरोध व्यक्त किये जाने का सिलसिला शुरू हो चुका है। लोग सरकार से कोरोना के मद्देनजर पूजा के आयोजन नहीं किये जाने के आदेश के विपरीत सरकार को ही कटघरे में खड़ा कर सवाल पूछ रहे हैं कि जब चुनाव का आयोजन हो सकता है। प्रत्याशियों के नामांकन में हजारों लोग शामिल हो सकते हैं तो फिर पूजा क्यों नही हो सकता है।
क्या कहते है दुर्गापूजा संचालन समिति के अध्यक्ष
जगदीशपुर नगर के दुर्गापूजा संचालन समिति के अध्यक्ष मिलिंद चौधरी ने बताया कि नगर के कुल 8 पूजा समितियों द्वारा माता की प्रतिमा का निर्माण अंतिम दौर में है। पूजा समितियों के आग्रह पर नगर पंचायत के मुख्य पार्षद साथ जिलाधिकारी रौशन कुशवाहा से मुलाकात कर माता रानी की प्रतिमा रखने का आग्रह किया गया है।

क्या कहते हैं नगर पंचायत के अध्यक्ष
मुख्य पार्षद मुकेश कुमार गुड्डू ने बताया कि कोविड-19 के वजह से जिलाधिकारी द्वारा दुर्गापूजा के आयोजन केे संबंध में गृह विभाग से प्राप्त निर्देश के अनुपालन करने में सहयोग की बात कही है। साथ ही उनके द्वारा पूजा के आयोजन मुद्दे को लेकर जिले के अन्य अधिकारियों समेत जगदीशपुर के अधिकारियों से इस संबंध में विचार-विमर्श कर उचित निष्कर्ष निकाले जाने का आश्वासन दिया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें