पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रचार चरम पर:कुछ लोगों के लिए राजनीति व्यवसाय, मेरे लिए सेवा, हमारी सरकार नेे ही बदला बिहार: नीतीश

जगदीशपुर / तरारीएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जगदीशपुर में चुनावी सभा में सीएम व डिप्टी सीएम व अन्य। 
  • सीएम और डिप्टी सीएम ने जगदीशपुर और तरारी में कीं चुनावी सभाएं
  • नीतीश की सभा में नहीं पहुंची सुषुमलता, अस्पताल में बच्ची को दिया जन्म

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कुछ लोगों के लिए राजनीति व्यवसाय है। मेरे लिए सेवा का कार्य है। पति-पत्नी के 15 वर्ष के शासनकाल में बिहार का विकास नहीं हुआ। नक्सली गतिविधियां तेज थीं। उस वक्त अपहरण, सामाजिक नरसंहार व रंगदारी चरम पर था। चिकित्सक व बड़े व्यवसायियाें को बिहार छोड़कर जाने के लिए मजबूर होना पड़ा था। हमारी सरकार बनते ही नक्सली व आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाया गया। न्याय के साथ विकास के कार्य को आगे बढ़ाया गया। रविवार को मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी जगदीशपुर में एनडीए प्रत्याशी सुषुमलता कुशवाहा व तरारी में कौशल कुमार सिंह के पक्ष में चुनावी सभा काे संबोधित कर रहे थे। सभा के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जब से बिहार के विकास के लिए काम करने का मौका मिला, सभी समुदायों के लोगों के उत्थान के लिए काम किया गया है। कमजोर तबकों को आरक्षण देकर उनके मान-सम्मान को बढ़ाकर विकास की मुख्यधारा से जोड़ा गया है। सरकार ने हर घर तक विकास का कार्य किया है। हर घर नल-जल व पक्की नाली-गली का कार्य किया गया। हर घर तक बिजली पहुंचाया गया है। पुलिस-बल में महिलाओं को 35 प्रतिशत आरक्षण दिया गया है। पोशाक योजना व साइकिल योजनाएं शुरू हुई। टोला मरकज व शिक्षकों की बहाली हुई। अब आगे मौका मिलने पर गांव-गांव में सोलर स्ट्रीट लाइट लगवा देंगे। किसानों को सिंचाई के लिए खेतों तक पानी की व्यवस्था के साथ-साथ पशुओं के रख-रखाव व पालन के लिए भी विशेष व्यवस्था की जाएगी। बाकी बचे या अन्य महत्वपूर्ण सड़कों को बनाया जाएगा। वृद्धजनों के मदद के लिए शहरों में आवास स्थल बनाया जाएगा। बुजुर्गों की देखभाल सरकार करेगी। गलत बातों का प्रचार करने वालों से सतर्क रहना है। पंद्रह साल पहले वाले पुरानी सरकार को सिर्फ अपने परिवार की चिंता थी। मेरे लिए पूरा बिहार ही मेरा परिवार है। लोगों के लिए राजनीति व्यवसाय है। मेरे लिए राजनीति का मतलब सेवा करना है।

2 माह के अंदर सभी गरीबों का बनने लगेगा राशनकार्ड : सुशील मोदी
सुशील कुमार मोदी ने कहा कि हमारी सरकार इतना काम कर चुकी है कि आने वाली कोई भी दूसरी सरकार 15 सालों तक नहीं कर पायेगी। पहले सड़कों का हाल बेहाल था। हमलोगों ने काेर्इलवर और सहार-अरवल में सोन नदी पर पुल बनवाया। लॉकडाउन में नरेंद्र मोदी ने गरीबों को घर भिजवाने में काफी मदद किया है। सरकार बनने के बाद 2 माह के अंदर सभी गरीबों का राशनकार्ड बनाने का काम किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आजादी के बाद पहली बार 9 करोड़ लोगों को 40 किलो ग्राम मुफ्त राशन दिया जा रहा है।

एनडीए प्रत्याशी को पुत्री होने से समर्थकों ने जतायी खुशी

जगदीशपुर | चुनावी हलचलों के बीच जगदीशपुर विस से एनडीए प्रत्याशी सुषुमलता ने पुत्री को जन्म दिया है। नवरात्रि में एनडीए प्रत्याशी के आंगन में खुशी आने से उनका परिवार और उनके समर्थक खुशी से गदगद हो गये। जगदीशपुर के सवारथ साहू हाईस्कूल के खेल मैदान में जदयू प्रत्याशी सुषुमलता के समर्थन में सीएम नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी व संजय झा की सभा हुई चुनावी सभा हुआ।

मुख्यमंत्री बोले - नवरात्रि के दौरान बेटी को बेटी हुई

सीएम नीतीश ने भी रविवार को जगदीशपुर में आयोजित चुनावी सभा में स्थानीय जदयू उम्मीदवार सुषुमलता की प्रशंसा करते हुए कहा कि भगवान का शुक्र है कि नवरात्रि में आज ही बेटी को एक बेटी हुई है। भगवान का आशीर्वाद तो मिल गया और अब आप सभी अपनी बेटी को आशीर्वाद देकर तीर के बगल वाले बटन दबाकर विजयी बनाइये। इस दौरान सीएम ने महिलाओं के विकास, उत्थान व सभी क्षेत्रों में आरक्षण के चलते उनकी भागीदारी के बारे में विशेष रूप से चर्चा की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें