पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शीघ्र पूरा होगा सभी लंबित विकास कार्य:नगर पंचायत बोर्ड की बैठक में साफ-सफाई पर विशेष फोकस, दूर होगी जल निकासी की समस्या

जगदीशपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रधानमंत्री आवास योजना, जल जीवन हरियाली व हर घर नल का जल मसले पर हुई गहन चर्चा

नगर पंचायत कार्यालय, जगदीशपुर के सभागार में शुक्रवार को नगर पंचायत बोर्ड की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता प्रभारी मुख्य पार्षद संतोष कुमार यादव ने की। कोरोना काल में लगभग तीन माह के बाद आयोजित बैठक में नगर को सुंदर, स्वच्छ व अंजोर बनाने के मसले गहन चर्चा की गयी। बैठक में पूर्व के बैठक में लिए गए निर्णयों व अन्य विभिन्न जनहितकारी मसलों को सर्वसम्मति से संपुष्टि प्रदान की गयी। इसके बाद नगर क्षेत्र के सफाई व्यवस्था को चुस्त-दुरूस्त बनाने को लेकर गहन चर्चा हुई। इसमें सम्पूर्ण नगर क्षेत्र में बरसात से पहले युद्धस्तर पर सफाई कार्य पूर्ण कराने का निर्णय लिया गया।

इसको लेकर सभी सफाई जमादारों को आवश्यक निर्देश दिया गया। साथ ही नगर पंचायत के सभी वार्डों व मुहल्लों में बरसात में पानी जमा होने की स्थिति में तुरंत पानी निकासी करने के लिए कर्मियों का टीम गठित कर क्षतिग्रस्त सड़क, गलियों व नालियों की शीघ्र मरम्मति कराने के लिए कनीय अभियंता को निर्देशित किया गया। इस दौरान जल जीवन हरियाली के अंतर्गत सोख्ता निर्माण, कुओं का जीर्णोद्धार, हर घर

नल का जल, सम्पूर्ण नगर क्षेत्र में लगाये गए हाईमास्ट लाइट व स्ट्रीट लाइटों की मरम्मति, लंबित कार्यों को यथा शीघ्र पूर्ण करने और प्रधानमंत्री आवास योजना के चौथे चरण की सूची का प्रस्ताव पारित कर विभाग को भेजने सहित अन्य विभिन्न मुद्दों पर चर्चा कर आवश्यक निर्णय लिए गए। बैठक में प्रभारी मुख्य पार्षद संतोष कुमार यादव, कार्यपालक पदाधिकारी विनय कुमार, वार्ड पार्षद सुमिता देवी, ज्योति कुमारी, शशिकमल, उमा देवी, अन्नपूर्णा देवी, कमरुन निशा, अर्जुन प्रसाद, डॉली देवी, रविन्द्र चौधरी, गंगाजली देवी, सरोज देवी आदि थे।

खबरें और भी हैं...