खलबली / मंत्री व अधिकारी के काेराेना संक्रमित होने के बाद शहीद के गांव को किया सैनिटाइज

The martyr's village was sanitized after the minister and the officer got infected
X
The martyr's village was sanitized after the minister and the officer got infected

  • संक्रमण के खतरे को देखते हुए जगदीशपुर में दुबारा लॉकडाउन लागू करने का प्रस्ताव पारित

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

जगदीशपुर. जिले के प्रभारी मंत्री बिनोद कुमार सिंह और एक आईपीसी के कोरोना से संक्रमित होने के बाद चीन सीमा पर शहीद हुए चंदन कुमार के गांव ज्ञानपुरा व इलाके में खलबली मची हुई है। मंत्री और उक्त अधिकारी 19 जून को चंदन के दाह-संस्कार में शामिल होने आए थे। इस दौरान मंत्री ने चंदन के परिजन से मुलाकात किया था, क्लोज कांटेक्ट में आए थे। इस मुलाकात की तस्वीर व खबरों को दैनिक भास्कर ने लगातार प्रकाशित किया। स्थानीय राजद विधायक रामविशुन लोहिया भी क्लोज कांटेक्ट में आए थे।

इस मामले के तूल पकड़ने पर मंगलवार को शहीद चंदन के घर समेत पूरे ज्ञानपुरा गांव को सेनेटाइज्ड किया गया। बीडीओ सह प्रभारी कार्यपालक पदाधिकारी कृष्ण मुरारी ने बताया कि शहीद चंदन के शव यात्रा में शामिल रहे जिले के प्रभारी मंत्री समेत आईपीएस के कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद बचाव के लिए पूरे ज्ञानपुरा गांव को सेनेटाइज्ड किया जा रहा है। मंगलवार को सेनेटाइज्ड करने का कार्य किया गया।

गौरतलब हो कि ज्ञानपुरा गांव के 16बिहार रेजिमेंट के जवान चंदन कुमार के शहादत को श्रद्धांजलि देने जिले के प्रभारी मंत्री विनोद कुमार सिंह, कृषि मंत्री डॉ प्रेम कुमार,जदयू विधायक प्रभुनाथ राम, स्थानीय विधायक राम विशुन सिंह लोहिया, संजय टाइगर, भाई दिनेश, पूर्व लोकसभा प्रत्याशी भाकपा माले के राजू यादव, डीएम रौशन कुशवाहा, एसपी सुशील कुमार समेत कई गणमान्य लोग एवं अधिकारी ज्ञानपुरा पहुंचे थे। इसी बीच प्रभारी मंत्री एवं आईपीएस के कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद होम क्वारेंटाइन रहने की बात कही गई है।

बढ़ते कोरोना संक्रमण की गंभीरता को देखते हुए मुख्य पार्षद एवं प्रभारी कार्यपालक पदाधिकारी ने संयुक्त रूप से पत्र भेजकर एसडीओ से नगर में पुनः लॉक डाउन लागू किये जाने की मांग की है। कहा कि अनलॉक में नगर पंचायत क्षेत्र में बाहरी आवागमन, दुकानों तथा वाहनों में काफी भीड़ देखी जा रही है।

लोगों द्वारा सोशल डिस्टेंस एवं मास्क उपयोग का पालन नहीं किया जा रहा है। नगर क्षेत्र को कोरोना संक्रमण से मुक्त रखने के लिए बोर्ड बैठक में सर्वसम्मति से जनहित को देखते हुए पुनः लॉक डाउन लगाए जाने का प्रस्ताव पारित किया गया है। इसलिए बोर्ड बैठक के निर्णय के आलोक में पुनः नगर क्षेत्र में पूर्ण रूप से लॉक डाउन लगाये जाने का अनुरोध किया गया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना