कोरोना अपडेट:संक्रमित दो शिक्षकों समेत 10 लोगों की मौत, 214 लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव

जहानाबाद6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना जांच के लिए सैंपल लेते स्वास्थ्यकर्मी। - Dainik Bhaskar
कोरोना जांच के लिए सैंपल लेते स्वास्थ्यकर्मी।
  • लापरवाही के कारण हर दिन बढ़ रही है मरीजों की संख्या, गंभीर लोगों की थम रहीं सांसें

जिले मे कोरोना का जानलेवा कहर लगातार प्रचंड होता जा रहा है। गुरुवार को कोरोना से जिले के विभिन्न इलाकों में दस लोगों की मौत की खबर आई है। मृतकों में शहर के श्री कृष्ण महिला कॉलेज के पूर्व प्राचार्य व झुनाठी गांव निवासी डा. संजय शर्मा, पुलिस लाइन में तैनात सिपाही चंदन कुमार की पत्नी संजू देवी के अलावा रतनी प्रखंड के कुड़िला गांव निवासी राम निवास शर्मा व पप्पु पासवान, घोसी प्रखंड के उबेर गांव के बहोरन साव व त्रिभूवन सिंह के अलावा उक्त प्रखंड के गोड़सर गांव के कन्हाई पासवान व डैडीह के एक बुजूर्ग का नाम शामिल है।

इसके अलावा घोसी प्रखंड के हाई स्कूल भारथू के जाने माने सेवा निवृत शिक्षक व बिल्डर आलोक कुमार के पिता रामभवन शर्मा व हुलासगंज प्रखंड के वुशुनपुर गांव निवासी शिक्षक रमेन्द्र शर्मा के जवान बेटे प्रभात कुमार की मौत भी कोरोना संक्रमण से हो जाने की सूचना मिली है। पुलिस लाइन के सिपाही मेहंदिया निवासी चंदन कुमार राजा बाजार में मकान बनाकर रहते थे। शिक्षक राम भवन शर्मा व महिला कॉलेज के प्राचार्य डा.संजय शर्मा पिछले कई दिनों से संक्रमित होकर इलाज करा रहे थे।

अरवल में भी इलाज के दौरान दो ने तोड़ा दम, ग्रामीण इलाकों में भी स्थिति हुई भयावह, रिकवरी की संख्या भी दो सौ के पार

जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 1643
जिले में गुरूवार को भी 214 नये संक्रमित मिलने की खबर है। इधर दो सौ से अधिक लोगों के रिकवर होने की भी आधिकारिक सूचना है। जानकारी के अनुसार जिले में गुरुवार को 214 नए केस मिलने के साथ जिले में एक्टिव कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1643 रह गई है। गुरुवर को विभिन्न सेंटरों पर 2081 लोगों की जांच की गई है तथा एक हजार लोगों का वैक्सीनेशन किया गया। इधर कोरोना संक्रमण की गति तेज होने के बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा सजगता बरतने का निर्देश दिया गया है। कोरोना जांच कराकर रिपोर्ट के इंतजार कर रहे लोगों को जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही बाहर निकलने की सलाह दी गई है। बाहर निकलने पर नियमों का पूरी तरह पालन करने व भीड़भाड़ से बचने की सलाह दी गई है।

बुधवार को भी एक की गयी थी जान

अरवल| जिले में कोरोना लोगों पर कहर बरपा रहा है। गुरुवार को भी कोरोना पॉजिटिव दो मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गई। सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ रमण आर्यभट्ट ने बताया कि पिछले 24 घंटा में कोरोना वार्ड में भर्ती दो लोगों कि मौत हुई है। उन्होंने बताया कि बुधवार को देर रात करपी प्रखंड के अतौलह निवासी कामेश्वर सिंह कु मौत इलाज के दौरान हो गई। वे 27 अप्रैल को सदर अस्पताल में भर्ती हुए थे।जिनका इलाज चल रहा था।इसी तरह कलेर प्रखंड से कमता निवासी ओमप्रकाश वर्मा कि मौत कोरोना संक्रमण से हो गई।उन्हें सदर अस्पताल में 28 अप्रैल को भर्ती किया गया था। जिनका इलाज के दौरान गुरुवार कि दोपहर बाद मौत हो गई।जिला में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है।

हर दिन सौ से ऊपर मरीजों कि पहचान जांच के दौरान हो रही है।सिविल सर्जन डॉ अरबिंद कुमार ने बताया कि जिला में सभी तरह से कोरोना संदिग्धों कि जांच की जा रही है।गुरुवार को 111लोगों का रिपोर्ट जांच के दौरान पॉजिटीव निकला है।जिसमें रैपिड एंटीजन किट से 101 लोगों का रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।वही टू नेट जांच में 10 लोगों का रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।कोरोना जांच के नोडल पदाधिकारी डॉ बैजनाथ प्रसाद ने बताया कि 570 लोगों का जांच रैपिड एंटीजन किट से की गई।जिसमें 101 लोगों का रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।उन्होंने बताया कि सदर अस्पताल में 234 लोगों की जांच में 44 लोगों का रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

खबरें और भी हैं...