पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:तेल्हाड़ा में ट्रक की चपेट में आने से मरने वालों में 2 घोसी व 1 हुलासगंज का ग्रामीण

जहानाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नालंदा जिले के तेल्हाड़ा थाना के समीप हुई थी घटना, लोगों ने वाहन को फूंका

नालंदा जिले के तेल्हाड़ा थाना के समीप बाजार इलाके में रविवार को बेलगाम ट्रक के कहर से मरने वालों में दो घोसी थाना क्षेत्र के व एक हुलासगंज प्रखंड का निवासी है। एक अन्य जख्मी भी जिले का निवासी है, जिसे पावापुरी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। दरअसल होलिका दहन के दिन रविवार को एक अनियंत्रित ट्रक तेलहाड़ा टाड़पर स्थित सब्जी मंडी में घुस गया। वहां तीन गुमटियों और एक दुकान को रौंदते हुए ट्रक आखिरकार एक होटल में जा घुसा। घटना में मौके पर देखते ही देखते अचानक छह लोगों की जान चली गई।

जबकि, एक दर्जन से अधिक लोग जख्मी हुए हैं। मृतकों तीन लोगों में दो जिले के मोदनगंज प्रखंड के हैं जबकि एक हुलासगंज प्रखंड का निवासी बताया जा रहा है। घटना के बाद चालक वाहन से कूदकर फरार हो गया। हालांकि बाद में नालंदा पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। एक झटके में छह लोगों की मौत के बाद लाेगाें का आक्रोश फूट पड़ा। आक्रोशितों ने ट्रक में तोड़फोड़ करते हुए उसमें आग लगा दी। मौके पर पहुंची पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। जिससे भगदड़ मच गई। पथराव में एकंगरसराय के इंस्पेक्टर सिद्धेश्वर राम और दैनिक भास्कर के स्थानीय पत्रकार बिरेंद्र कुमार भी जख्मी हो गए हैं।

मामले में दो दिनों बाद पुलिस ने चालक को किया गया गिरफ्तार

भीड़ को आक्रोशित देख थाने में तैनात पुलिसकर्मियों ने भागकर बचाई जान
आक्रोशित लोग घटना के बाद थाने में घुस गए और परिसर की आठ गाड़ियों में आग लगा दी। भीड़ के तेवर देख थाने में तैनात पुलिसकर्मी छिपकर और भागकर अपनी जान बचाई। इसके बाद मौके पर भारी संख्या में सुरक्षा बलों को बुला लिया गया। नालंदा के डीएम योगेंद्र सिंह से सूचना मिलने पर जहानाबाद के जिलाधिकारी नवीन कुमार ने तुरंत स्थानीय प्रशासन को मौके पर पहुंचने का निर्देश जारी किया।

सड़क हादसे में कुल छह लागाें की गई है जान
घटना में मरने वाले कुल छह लोगों में तीन जिले के घोसी व हुलासगंज थाना क्षेत्र के गांव के निवासी हैं। मृतकों में एक घोसी थाना क्षेत्र के बड़की अकौना निवासी रंजय दास का 12 वर्षीय पुत्र धीरेंद्र कुमार तो एक अन्य घोसी थाना के मिल्की पर गांव के ही फौजदारी जमादार का पुत्र सूरजमल बिंद है। मिली जानकारी के अनुसार एक अन्य मृतक हुलसागंज थाना क्षेत्र के विशुनपुर निवासी अनिल कुमार का 16 वर्षीय पुत्र उज्ज्वल कुमार बताया जा रहा है।

आबादी वाले इलाके में घुस गया ट्रक, लोग संभल भी नहीं पाए
होलिका दहन की शाम बाजार में खरीदारों की भीड़ थी। उसी दौरान जहानाबाद से बिहारशरीफ की आेर जा रहा ट्रक (जे एच 12 डी 8296) सब्जी बाजार में घुस आया। राहगीरों को कुचलते हुए व तीन गुमटियों को टक्कर मारते हुए अ्रक शंकर मिठाई और संजय होटल में जा घुसा। ट्रक के रूकते ही चालक व अन्य कर्मी कूदकर फरार हो गए। घटना से मौके पर भगदड़ मच गई। जख्मी की चीख-पुकार गूंज रही थी। ट्रक से कुचलकर 6 लोगों की मौके पर जान चली गई।

लोगोंं ने कहा- ट्रक ड्राइवर व खलासी ने पी थी शराब
प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो ट्रक चालक व खलासी ने एनएच 110 पर जिले के पूर्वी सीमा पर स्थित आखिरी गांव मिल्की पर जमकर देसी शराब चढ़ा रखी थी। पीने के बाद हवा लगी तो नशे में धुत ट्रक चालक ्जैसे ही तेल्हाड़ा पहुचा कि उसने ट्रक पर से अपना नियंत्रण खो दिया। पीने के बाद करीब आधा किलोमीटर चलने के बाद चालक ने तेल्हाड़ा बाजार में सड़क से नीचे उतर ट्रक को आबादी वाले इलाके में सीधा घुसा दिया और फिर चारो ओर तबाही का मंजर फैल गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें