पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:गिट्टी में छुपाकर सीवान भेजी जा रही 3, 325 लीटर स्प्रिट जब्त, चालक व खलासी गिरफ्तार

कलेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शुक्रवार की सुबह कलेर पुलिस ने अरवल सीमा क्षेत्र पर कार्रवाई करते हुए ट्रक को कब्जे में लेकर जांच की शुरू

बिहार विधानसभा चुनाव समाप्त होने के बाद कलेर पुलिस ने भारी मात्रा में कच्चा स्प्रिट बरामद की है। गुप्त सूचना के आधार पर थाना स्थित राष्ट्रीय राजमार्ग पर 139 डीसीएम मिनी ट्रक से 3,325 लीटर कच्चा स्प्रिट बरामद की है। डीसीएम मिनी ट्रक पर ऊपर से गिट्टी लोड किया हुआ था। वहीं उसके अंदर फाइबर के 30 लीटर के सैकड़ों गैलन में छुपाकर कच्ची स्प्रिट रखी हुई थी।

जिसे गुप्त सूचना के आधार पर शुक्रवार की सुबह कलेर पुलिस ने अरवल सीमा क्षेत्र पर कार्रवाई करते हुए ट्रक को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल करना शुरू की। पुलिस कार्रवाई को देखते ही चालक एवं उस पर सवार व्यक्ति का हावभाव संदिग्ध दिखने लगा। जिससे पुलिस को और आशंका बढ़ गई कि इसमें काेई अवैध सामान लोड किया गया है।

फिर भी मौके पर पुलिस ने गाड़ी को गहनता पूर्वक जांच पड़ताल की तो संदेह वास्तविकता में बदल गई। इसके बाद पुलिस ने ट्रक को थाना लाकर स्थानीय मजदूरों के द्वारा गिट्टी को उतारा। इस स्थिति में चालक एवं उस पर सवार व्यक्तियों से बात किया गया तो चालक ने कहा कि मुझे नहीं मालूम था कि इस ट्रक में स्प्रिट लोड है। हालांकि उसने स्वीकार किया लोड सामान को सिवान पहुंचाना था।

सहार पुल पार कर सीवान जिले में पहुंचानी थी स्प्रीट

वहीं सह चालक का कहना था कि झारखंड से माल लोड दिया गया था और सीवान पहुंचना था। दोनों गिरफ्तार व्यक्तियों के विरोधाभासी बयान से यह स्पष्ट हो गया था कि इस मामले में दोनों व्यक्तियों को पुष्ट जानकारी है। यहां बताते चले कि अरवल जिले के कलेर थाना सीमा क्षेत्र पर इससे पहले दर्जनों बार शराब एवं अन्य असंवैधानिक वस्तुओं को बरामद की गई है।

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले भी इस जगह पर हरियाणा निर्मित शराब बरामद की गई थी और ठीक चुनाव बाद कच्ची स्प्रिट बरामद होने से यह स्पष्ट हो गया है कि गलत तरह के कार्यों में लिप्त व्यवसायी कानून को सीधे चुनौती देने पर आमद हैं। विशेष सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार डीसीएम ट्रक पर कच्ची स्प्रिट गया जिले के शेरघाटी से लोड की गई थी।

जिसे औरंगाबाद के रास्ते नेशनल हाईवे डाल्टेनगंज पटना, उमैराबाद सहार पुल के रास्ते से आरा होते हुए सिवान पहुंचना था। जैसा कि चालक सत्येंद्र ठाकुर ने बताया कि दूसरा गिरफ्तार व्यक्ति सह चालक नहीं है। वह शराब व्यवसायी है। दूसरा गिरफ्तार व्यक्ति आदित्य वर्मा छपरा टाउन का रहने वाला है और वह धंधेबाज है। कलेर बाजार की आबादी गहन है।

थाना के बगल में प्रखंड कार्यालय महाविद्यालय, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के अलावा यहां सभी दिन लोगों की भीड़ रहती है। उन लोगों का कहना है कि तमाम तरह की कानूनी प्रक्रिया को ठेंगा दिखाते हुए ऐसे धंधाें में व्यवसायी लिप्त है। कभी हरियाणा तो कभी राजस्थान कभी झारखंड से शराब लोड होकर गाड़ी चलती है, और कलेर थाना के द्वारा बरामद किया जाता है तो हम लोग आश्चर्यचकित होते हैं।

शराब के धंधेबाजों को छुड़ाने के प्रयास में जुटे चार अन्य लोगों को भी पुलिस ने किया गिरफ्तार

अरवल पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन ने किया खुलासा करते हुए बताया की शुक्रवार को सुबह कलेर थाना द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग 139 से 3,325 लीटर कच्चा स्प्रिट लदे ट्रक और चालक सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया था। इस मामले मे गाड़ी सहित गिरफ्तार दोनों व्यक्तियों को छुड़ाने के चक्कर मे पुलिस के चक्रव्यूह में चार और लोग फंस गए।

पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन ने बताया कि पटना मध्य निषेध विभाग के टीम द्वारा 1.5 लाख नगद रुपए के साथ चार लोगों को और गिरफ्तार किया गया है। चारों धंधेबाज पुलिस से मामला डील करने के लिए उत्पाद विभाग पटना से संपर्क किया था। इस दौरान उत्पाद विभाग एवं बिहार पुलिस की टीम ने जाल बिछाकर सभी 4 लोगों को पैसे के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें