पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रक्तदान:रक्तदान शिविर में 49 लोगों ने किया रक्तदान

जहानाबाद9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

स्थानीय विधायक सुदय यादव ने कहा कि रक्तदान से बढ़कर कोई महादान नहीं है। वे रविवार को सदर प्रखंड के कसईं स्थित संत निरंकारी संस्थान में संस्था द्वारा आयोजित एक रक्तदान शिविर के उद्घाटन के बाद लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि एक यूनिट ब्लड से किसी की अनमोल जिंदगी बच जाती है।

उन्होंने कहा कि आज प्रतिदिन हजारों लोगों की मौत खून की कमी की वजह से हो जाती है और समय पर उन्हें रक्त उपलब्ध नहीं होता। उन्होंने कहा कि रक्तदान के प्रति लोगों में जागरूकता को हर स्तर पर बढ़ावा दिया जाना चाहिए और खासकर युवाओं को रक्तदान के लिए आगे आना चाहिए। विधायक ने कहा कि मेडिकल साइंस में स्पष्ट रूप से बताया गया है कि एक स्वस्थ्य व्यक्ति को रक्तदान करने से उन्हें और फायदा होता है तो इससे दूसरे लोगों की जान भी बच जाती है। इसके पहले शिविर में 49 लोगों ने रक्तदान किया। मौके पर जुटे कई सामाजिक कार्यकर्ताओं ने रक्तदान कर मानवता के प्रति अपने समर्पण को जाहिर किया। रक्तदान कराने के लिए पीएमसीएच व सदर अस्पताल के चिकित्सकों की टीम मौके पर मौजूद थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें