पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चुनाव:काको प्रखंड के लिए 5वें दिन विभिन्न पदों के लिए 577 लोगों ने भरा पर्चा

जहानाबाद22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एसडीओ अॉफिस के सामने फूल माला लेकर अपने प्रत्याशी का इंतजार करते लोग - Dainik Bhaskar
एसडीओ अॉफिस के सामने फूल माला लेकर अपने प्रत्याशी का इंतजार करते लोग

जिले के काको प्रखंड के लिए पंचायत चुनाव के प्रथम चरण में हो रहे नामांकन को ले सोमवार को भारी संख्या में विभिन्न पदों के लिए 577 लोगों ने नामांकन किया। पांचवें दिन जिला परिषद सदस्य के लिए पांच और लोगों ने जिप के निर्वाची पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी के समक्ष अपना-अपना नामांकन दाखिल किया। सोमवार को नामांकन करनेवाले लोगों में काको भाग दो से जिला परिषद के निवर्तमान जिप उपाध्यक्ष रामबाबू पासवान के अलावा गोपाल पासवान एवं मिथलेश चौधरी का नाम शामिल है। जबकि भाग एक से जावेद अंसारी एवं जावेद आलम का नाम शामिल है। इसके पूर्व पांच अन्य सदस्यों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। इस प्रकार अब तक काको जिप के दोनो भाग के लिए दस लोगों ने दावेदारी पेश कर दी है।

अनुमंडलाधिकारी सह निर्वाची पदाधिकारी मनोज कुमार के हवाले से दी गई जानकारी के अनुसार काको भाग 1 एवं दो से अबतक कुल दस उम्मीदवाराें ने नामांकन दाखिल किया है। काको दोनों भाग के लिए अबतक 14 लोगों के नामांकन के लिए एनआर कटाए हैं। निर्वाची पदाधिकारी ने बताया कि नामांकन को ले प्रशासनिक स्तर पर परिसर में सुरक्षा को ले चुस्त दुरूस्त व्यवस्था की गई है। अनुमंडल कार्यालय के मेन गेट के पास पुुलिस बल की तैनाती की गई है। परिसर की बैरिकेडिंग कर हेल्प डेस्क बनाकर वहां कर्मी की तैनाती की गई है। हेल्प डेस्क पर वोटर लिस्ट भी रखा गया है जहां जाकर प्रत्याशी अपने नाम एवं क्रमांक देख सकते हैं।

जिला परिषद के दोनो भाग के लिए अब तक दस लोगों ने पेश की दावेदारी मुखिया के 14 सीटों के लिए लगभग सौ लोगों ने किया नामांकन
नामांकन को लेकर प्रखंड परिसर में उमड़ी समर्थकों की भारी भीड़
काको प्रखंड परिसर में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के नामांकन के पांचवें दिन सोमवार को 302 महिलाओं समेत 577 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र भरा। उक्त आशय की जानकारी देते हुए प्रखंड निर्वाचि पदाधिकारी सह बीडीओ संजीव कुमार ने बताया कि मुखिया पद के लिए 17 महिला समेत 35 प्रत्याशी ने नामांकन पत्र दाखिल किया। इसी प्रकार पंचायत समिति के लिए 18 महिला समेत कुल 51 उम्मीदवारों ने अपने पर्चे भरे। इसी प्रकार विभिन्न ग्राम कचहियों के सरपंच पद के लिए के लिए 13 महिलाओं सहित 19 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया।

प्रखंड में जिप सदस्य, मुखिया, सरपंच सहित छह पदों के लिए 418 सीटों पर होना है चुनाव
काको प्रखंड में जिला परिषद के दो सीटों के अलावा मुखिया के चौदह, पंचायत समिति सदस्य के बीस, पंच व वार्ड सदस्यों के 191-191 पदों सहित कुल 418 पदों के लिए चुनाव होना है। इस दफे नामांकन करने वालों की संख्या अपेक्षाकृत अधिक देखी जा रही है। अब तक लगभग नौ सौ से अधिक लोगों ने विभिन्न पदों के लिए अपने नामजदगी के पर्चे दाखिल किए हैं। प्रथम चरण के लिए नामांकन का काम आठ सितंबर तक चलेगा।

खबरें और भी हैं...