पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बढ़ी परेशानी:अरवल में मध्यप्रदेश से लौटे एक पैंतीस वर्षीय युवक की कोरोना संक्रमण से मौत

जहानाबाद2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जहानाबाद में और 44 नए मरीज मिले, जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 389

कोरोना का संक्रमण लगातार तेज होकर अब मारक बनता जा रहा है। गुरूवार को जहां जहानाबाद जिले में फिर 44 नए लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई वहीं अरवल में एक व्यक्ति की काेरोना से मौत हो गई। जहानाबाद के सीएस डाॅ. अशोक कुमार चौधरी ने बताया कि जिले में गुरुवार को 44 नए केस मिलने के साथ जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या तेजी से बढ़कर 389 हो गई है।

नए पॉजिटिव मरीजों में सदर अस्पताल में जांच किए गए 27 लोग के अलावा सदर प्रखंड के 11, हुलासगंज एवं मोदनगंज के दो- दो मरीज, काको एवं घोसी के एक-एक समेत कुल 44 लोग संक्रमित पाए गए हैं। सीएस ने बताया कि गुरुवार को विभिन्न जांच सेंटरों पर तीन हजार से अधिक लोगों की कोरोना जांच की गई।

उन्होंने कोरोना जांच करा कर इंतजार कर रहे लोगों को भी रिपोर्ट नहीं आने तक क्वारेंटाइन में रहने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही लोग बाहर निकलें। अगर ऐसा नहीं करते तो संक्रमित हुए लोग चेन को अनजाने में अपने परिवार व समाज में विस्तारित कर सकते हैं।

दूसरे वेब में कोरोना से अरवल जिले में होने वाली यह पहली मौत
अरवल| जिले में कोरोना का संक्रमण अब फिर से जानलेवा बनने लगा है। कोरोना के संक्रमण से गुरुवार को एक व्यक्ति कि मौत हो गई। दूसरे वेब में कोरोना से जिले में होने वाली यह पहली मौत है। मौत के बाद सदर प्रखंड के हसनपुर पिपरा निवासी 35 वर्षीय कुंदन कुमार का अंतिम संस्कार जनकपुर घाट पर कोविड-19 गाइडलाइन के तहत पुलिस की देखरेख में कराया गया। उक्त आशय की जानकारी सिविल सर्जन अरविंद कुमार ने दी।

उन्होंने बताया कि मृतक मध्य प्रदेश के भिलाई में रहता था। यहां पर जांच के दौरान पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी। दिनोंदिन स्वास्थ्य की हालत खराब होने के कारण मृतक के परिजन वहां पर कई जगहों पर इलाज के लिए गए‌ लेकिन वहां किसी ने इलाज के लिए भर्ती नहीं किया। उन्होंने बताया कि मृतक अपने परिवार के साथ अपने पैतृक घर हसनपुर पिपरा आ रहे थे कि रास्ते में उनकी मौत हो गई। मौत के बाद उनके शव को सदर अस्पताल लाया गया।

एवं कोविड-19 गाइडलाइन के तहत शव को प्लास्टिक से पैकिंग कर अंतिम संस्कार के लिए परिजन को सौंप दिया गया।परिजन द्वारा जनकपुर धाम में अंतिम संस्कार करने की इच्छा व्यक्त की गई। जिसके बाद पुलिस के देखरेख में अंतिम संस्कार किया गया। कोरोना से जवान लड़के की मौत के बाद लोगों में संक्रमण को लेकर भय का माहौल बना है। हालांकि अब भी अधिकांश लोग कोरोना प्रोटोकॉल के पालन से निश्चिंत बने हैं, यह बेहद खतरनाक स्थिति की ओर इंगित कर रहा है।

हुलासगंज में वैक्सीन की कमी से टीकाकरण बाधित
हुलासगंज | प्रखंड क्षेत्र में कोरोना के वैक्सीन की कमी से टीकाकरण का काम बाधित हुआ है। इधर कोरोना वायरस का नया केस भी प्रतिदिन मिल रहा है। इस कारण लोगों में संक्रमण भय का वातावरण व्याप्त है।

गुरुवार को भी कोरोना के दो नए केस प्राप्त हुए हैं। जिनमें से एक नरमा गांव का निवासी है तो दूसरा सुकियामा- लोदीपुर का निवासी बताया जा रहा है। लोदीपुर का निवासी व्यक्ति सीडीपीओ कार्यालय में डाटा ऑपरेटर के पद पर कार्यरत हैं। कर्मी के संपर्क में आने वालों की जांच कराई जा रही है। जांच के बाद ही पता चलेगा की कोरोना वायरस के संक्रमण में और कितने लोग आए।

इस संबंध में स्वास्थ्य प्रबंधक वीरेश कुमार ने बताया कि गुरुवार को कोरोना जांच में दो व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए हैं। इस संबंध में उन्होंने आगे बताया कि आज 416 लोगों का एंटीजन टेस्ट किया गया वही 130 लोगों का टीकाकरण किया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें