जुर्माना:संक्रमण बढ़ने के बाद अब बाजारों में बरती जा रही सख्ती, बिना मास्क वालों से जुर्माना वसूली

जहानाबाद13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मास्क जांच अभियान को मिला बल, सड़कों पर सक्रियता दिखा रहे अधिकारी

कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद सरकारी स्तर पर जारी नई गाइडलाइन के अनुपालन को ले जिलाधिकारी हिमांशु कुमार के निर्देश पर अधिकारी दल बल के साथ जुटे हैं। इस कड़ी में शुक्रवार को भी जिले के मेन रोड के चौक चौराहों से लेकर कस्बाई बाजारों में भी मास्क चेकिंग अभियान चलाया गया। शहर के अरवल मोड़ के समीप एसडीओ मनोज कुमार एवं एसडीपीओ अशोक कुमार पांडे दल बल के साथ मास्क चेकिंग कर रहे थे। इसके अलावा सदर अंचल के सीओ संजय कुमार अंबष्ट व टाउन थानेदार राजेश कुमार भी मुश्तैदी के साथ चेकिंग में सक्रिय दिखे।

इस दौरान बिना मास्क के पहुंचे लोगों को पचास रुपए के दर से जुर्माना वसूला गया। मौके पर अधिकारियों ने लोगों को कोरोनावायरस संक्रमण बढ़ने की बात की जानकारी देते हुए सुरक्षा के लिए मास्क लगाकर चलने की सलाह दी। अधिकारियों ने कहा कि कोरोना संक्रमण के लिए दो गज दूरी मास्क है जरूरी किनारों को सभी को याद रखने की जरूरत है। एसडीओ मनोज कुमार ने बताया कि प्रखंड स्तरीय बाजारों में चेकिंग की जिम्मेवारी संबंधित सीओ एवं थानाध्यक्ष को दी गई है।

स्काॅर्पियो सवार को एसडीपीओ ने अपनी जेब से सौ रुपए देकर खरीदवाया मास्क
एसडीपीओ द्वारा शुक्रवार की शाम अरवल मोड़ पर मास्क चेकिंग अभियान चलाया था। इसी दौरान गुजर रही एक सफेद स्कॉर्पियो पर बिना मास्क लगाए सवार बैठे थे। पुलिस वालों ने उन्हें रोका तथा बिना मास्क लगाए रहने पर उन्हें पचास रुपए जुर्माना राशि जमा करने की बात कही। जिस पर स्कार्पियो सवार सफेदपोश ने अपना बड़े लोगों से पहचान होने की बात कहने लगे। जिसके बाद एसडीपीओ ने शुक्रवार को गाड़ी से उतारकर अपने पर्स से उसे सौ रुपए देकर 50 रुपए जुर्माना भरने एवं 50 का मास्क खरीद लगाने की नसीहत दी।

खबरें और भी हैं...