पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

घर- घर यज्ञ, हर घर यज्ञ:आर्य समाज ने कोरोना से मुक्ति के लिए यज्ञ का किया आयोजन

जहानाबाद2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

आर्य समाज के तत्वाधान में सोमवार को सुबह नौ बजे विशेष औषधि से यज्ञ कर पर्यावरण को शुद्ध कर कोरोना से मुक्ति पाने के वैदिक प्रयास के तहत घर- घर यज्ञ, हर घर यज्ञ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। संस्था के उप मंत्री प्रकाश चन्द्र आर्य ने बताया कि आर्य समाज की सर्वोच्च संस्था सार्वदेशिक आर्य प्रतिनिधि सभा ने जब सम्पूर्ण विश्व और हमारा देश वैश्विक महामारी कोरोना से जूझ रहा है तो मानव समाज के लिए विश्व के सभी लोग एक साथ एक समय अपने अपने घर में विशेष औषधि युक्त हवन समाग्री से यज्ञ करने का आव्हान किया।

जिसके तहत आर्य समाज जहानाबाद से जुड़े दर्जनों आर्य परिवारों ने अपने घरों में यज्ञ कर कोरोना से मुक्ति के लिए स्वस्तिवाचन के मंत्रों का पाठ कर ईस्वर से प्रार्थना किया एवं वेद मंत्रों से आहूती दी। उन्होने बताया कि सार्वदेशिक आर्य प्रतिनिधि सभा के द्वारा यज्ञ पर अनुसंधान विभिन्न वैज्ञानिक संस्थानों ने यज्ञ पर अनुसंधान में पाया है कि यज्ञ के पश्चात वायरस, बैक्ट्रीया, फंगस और प्रदूषण के प्रभाव कम हो जाते हैं। देश के बहुत सारे आयुर्वेदाचार्य के अनुसार यज्ञ और प्राणयाम से कोरोना वायरस के प्रभाव को खत्म किया जा सकता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें