संवाददाता सम्मेलन:हर मोर्चे पर विफल है बिहार सरकार अब सड़क से सदन तक होगा आंदोलन

जहानाबाद9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

विधायक महानंद सिंह ने भाकपा माले कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया। प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान नीतीश सरकार में पुलिस प्रशासन बेलगाम हो चुकी है।आम जनता कार्यालय के चक्कर लगा रहे हैं। लेकिन उनकी समस्या को सुनने वाला कोई नहीं है।

उन्होंने कहा कि किसानों का धान खरीदी समय से पहले बंद कर दिया गया। जिन किसानों का धान खरीदा गया उनका उचित मूल्य भी नहीं मिल रहा है। जिले में बिजली का स्थिति दयनीय बनी हुई है। बिजली विभाग के पदाधिकारियों के गड़बड़ी के कारण बिजली उपभोक्ताओं को मनमाने ढंग से बिजली बिल भेजा जा रहा है।

स्मार्ट मीटर के नाम पर उपभोक्ताओं का दोहन किया जा रहा है। जिले में शराब माफिया माला माल हो रहे हैं। धंधा धड़ल्ले से जिले में चल रही है। लेकिन पुलिस अपनी कमजोरी छुपाने के लिए छापेमारी के नाम पर गरीब गुरबा को तंग तबाह कर रही है। जिले में शिक्षा व्यवस्था का भी बुरा हाल है। शिक्षकों को गैर शैक्षणिक कार्य में लगाकर गुणवत्तापूर्ण शिक्षा का मखौल उड़ाने का काम चल रहा है।

स्कूलों में पर्याप्त संसाधन का घोर अभाव है। सरकार द्वारा चलाई जा रही योजना धरातल पर नहीं दिखाई दे रही है। पदाधिकारी कमीशन उगाही में मशगूल हैं। जीए उच्च विद्यालय अरवल के उदाहरण देते हुए कहा कि कृषि से संबंधित पढ़ाई के लिए मात्र एक विद्यालय है। लेकिन यहां एक भी शिक्षक नहीं हैं। जिले में जिला अस्पताल, प्रखंड अस्पताल एवं स्वास्थ्य उपकेंद्र की स्थिति दयनीय बनी हुई है।

खबरें और भी हैं...