पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अरवल में एक करोड़ की शराब जब्त:दो ट्रकों में छुपाकर ले जाई जा रही थी अंग्रेजी शराब की भारी खेप, पुलिस को चकमा देने के लिए अंदर बनाया गया था तहखाना

जहानाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अरवल जिले के मेहन्दिया थाना क्षेत्र में NH पर पटना उत्पाद विभाग व अरवल पुलिस की टीम ने रविवार को शराब लदे दो ट्रकों को जब्त कर लिया। दोनों ट्रकों से बरामद भारी मात्रा में शराब की कीमत एक करोड़ के करीब होगी। मेहन्दिया पुलिस ने दोनों ट्रक चालकों को गिरफ्तार कर लिया है। विभागीय टीम व पुलिस दोनों से पूछताछ कर नेटवर्क का पता लगा रही है।

गुप्त सूचना के आधार पर NH-139 पर उत्पाद विभाग व पुलिस की टीम ने वाहन जांच अभियान शुरू किया। इस दौरान औरंगाबाद की ओर से आ रहे कई ट्रकों की जांच की गई, जिसमें दो ट्रकों में बॉक्स बनाकर भारी मात्रा में छुपाकर रखी गई शराब को बरामद कर लिया गया। ट्रक के अंदर बॉक्स बनाकर उसमें शराब रखकर उसे पूरी तरह से बिल्डिंग कर ढक दिया गया था, ताकि पुलिस को भी इसकी भनक भी न लग सके। हालांकि पुलिस ने बॉक्स को गैस कटर से कटवाकर खुलवाया तो उसके अंदर से भारी मात्रा में शराब बरामद हुई। इस दौरान वाहन चालक जंतर राय और मदन धारी राय को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार चालकों से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि औरंगाबाद सीमेंट फैक्ट्री के पास गाड़ी लगी हुई थी और उसे छपरा ले जाने के लिए कहा गया था। चालकों ने बताया कि गाड़ी के पीछे हिस्से को खाली रखा गया था, ताकि पुलिस को चकमा दिया जा सके।

अक्सर ट्रकों से की जाती है शराब जब्त
अरवल जिले की कलेर और महेंदीया थाने की पुलिस ने गत तीन महीने में छह से अधिक बार शराब से लदे ट्रकों को पकड़ा है। जिले की पुलिस NH-139 से होकर उत्तर बिहार को अवैध शराब की सप्लाई चेन को तोड़ने में जुटी है। अरवल SP राजीव रंजन ने बताया कि शराब की गिनती की जा रही है। दो ट्रकों में भारी मात्रा में शराब बरामद हुई है। ट्रक चालकों से पूछताछ कर इससे मिले इनपुट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...