पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयोजन:बिहार राज्य नरसंहार के लिए कलंकित रहता था नीतीश कुमार की सरकार ने इस पर लगाई रोक

अरवलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रधानमंत्री का गया के भाषण का जिले के दोनों विधान सभा क्षेत्रों में एलईडी के माध्यम से किया गया सीधा प्रसारण
  • गोदानी सिंह महाविद्यालय, मधुश्रवां खेल मैदान,कलेर उच्च विद्यालय व शहर तेलपा खेल मैदान में जुटे लाेग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गया की भाषण का सीधा प्रसारण जिले के दोनों विधान सभा क्षेत्रों में एलईडी के माध्यम से किया गया। अरवल विधान सभा के गोदानी सिंह महाविद्यालय मधुश्रवां खेल मैदान,कलेर उच्च विद्यालय, एवं शहर तेलपा खेल मैदान में किया गया। वही कुर्था विधान सभा क्षेत्र में किंजर, करपी एवं कुर्था में प्रसारण किया गया।

सभी जगहों पर एलईडी के माध्यम से सीधा प्रसारण किया गया। इस मौके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बिहार के हर गांव में सड़क बिजली पहुंच गई है। लालू राज में लोग विद्यालय के भवन के लिए लोग तरसते थे। आज बोधगया में आईआईएम, आईआईटी खुल रहा है। जिससे युवाओं का भविष्य सुधर रहा है। बिहार पहले अध्यात्म का केंद्र हुआ करता था। जो पति-पत्नी के राज्य में छीन हो गया।

जिससे विदेशी पर्यटक आने से डरने लगे, लेकिन नीतीश कुमार ने अपने कार्य कुशलता से उन्हें फिर से उस स्थान पर बैठाने का कार्य किया है। यह कैसी विडंबना है कि महात्मा बुद्ध की धरती जो उन्हें ज्ञान देने का कार्य किया था। वह धरती पर पहले का दौर में नक्सली हिंसा का केंद्र बिंदु हुआ करता था जिससे बिहार की बहुत बदनामी हुआ करती थी। हिंसा और अराजकता से बिहार कलंकित रहता था। जिसे नीतीश कुमार ने अपनी कड़ी मेहनत से विकास की पटरी पर राज्य को दौड़ाया है।

पहले लोग दीया और ढिबरी के युग में जीते थे अब सभी घरों में है बिजली

शिक्षा स्वास्थ्य आवास को प्राथमिकता दी जा रही है। पहले बिहार के लोग दीया और ढिबरी के युग में जीते थे। लेकिन आज सभी गांव में सभी घरों में बिजली पहुंच गई है। जिससे विकास का नया मार्ग प्रशस्त हुआ है। नक्सलियों को खुली छूट देने वाले पार्टियों के नेताओं की जमीन खिसक गई है। हर गरीब को मुफ्त में गैस सिलेंडर दिया जा रहा है। हर गरीब आधार और जनधन खाता से जुड़ गया है।

एनडीए का संकल्प है, कि सूबे को आत्मनिर्भर एवं सशक्त बिहार बनाना है। नीतीश ने अति पिछड़ों महादलितों के उत्थान के लिए अनेकों कार्य किया है। एक लाख लोगों को स्वामित्व कार्ड दिया गया है। जो अपने आप में आश्चर्यजनक है।

बिहार के महागठबंधन के लोग बिहार को फिर से जंगलराज नक्सलवाद की ओर ले जाना जाना चाहते हैं। जिसको आप मतदाताओं को कुचलना है। वे लोग फिर से बिहार को नरसंहार की आग में झोंकना चाहते हैं। वे अंधकार में लोगों को धकेलना चाहते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें